हिन्दुस्तान विचार स्पोर्ट्स न्यूज़ - विश्वास सारंग: कुश्ती को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक प्रतिस्पर्धा में शामिल किया जाये


मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता, विधायक विश्वास सारंग ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक-2020 खेलों की सूची मे से कुश्ती स्पर्धा को बाहर निकाल दिये जाने पर चिंता व्यक्त की है और राष्ट्रीय ओलंपिक समिति तथा भारत सरकार से आग्रह किया है कि वह अपने स्तर पर प्रयास कर कुष्ती को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक-2020 खेलों में शामिल कराये।

विश्वास सारंग ने केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अजय माकन को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे भारतीय पहलवान सुशील कुमार और योगेशवर दत्त की भावनाओं का सम्मान करते हुए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति से कुश्ती को खेल सूची में शामिल करने का आग्रह करे। सुशील कुमार और योगेशवर दत्त ने कुश्ती को खेल सूची से बाहर किये जाने के निर्णय के विरोध में अपने पदक लौटाने का फैसला किया है।

उन्होनें कहा कि भारतीय खेल को ओलंपिक से बाहर किए जाने पर केन्द्र सरकार का मौन रहना आश्चर्यजनक है। केन्द्र सरकार को चाहिए कि भारतीय खेलों को विश्व में उचित स्थान मिले इस हेतु उसे आवश्यक पहल करनी चाहिए। ओलंपिक समिति की अगली बैठक आगामी मई माह में होने जा रही है। इस बैठक में में मतदान कराके कुश्ती को पुनः खेलों में शामिल कराया जा सकता है। इसमें भारतीय ओलंपिक समिति और केन्द्रीय खेल मंत्रालय की पहल निर्णायक हो सकती है।



HINDUSTAN VICHAR

 

Sports News


www.hindustanvichar.blogspot.in

 

 

 

 

 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है