म.प्र. नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री ने पटेल नगर और सिद्धार्थ लेक सिटी का किया भ्रमण






पटेल नगर को मिलेगा नर्मदा जल

जनभागीदारी से होंगे विकास कार्य


नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री ने पटेल नगर और सिद्धार्थ लेक सिटी का किया भ्रमण




नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने निगम अधिकारियों के साथ  रायसेन रोड स्थित पटेल नगर और सिद्धार्थ लेक सिटी कालोनी का भ्रमण कर नागरिकों की समस्याओं को जानने हेतु उनसे सीधा संवाद किया। उन्होंने पटेल नगर की खराब सड़कों एवं सीवेज नेटवर्क को सुधारने हेतु इस्टीमेट तैयार कर कार्यवाही करने को कहा। गौर द्वारा स्थानीय नागरिकों से विकास कार्यों में जनभागीदारी करने का आव्हान करने पर नागरिकों ने सहमति व्यक्त करते हुए विकास कार्यों में जनभागीदारी के माध्यम से सहयोग का भरोसा दिलाया। गौर ने पटेल नगर के रहवासियों को नर्मदा जल कनेक्शन प्रदान करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
 
पटेल नगर में भ्रमण के दौरान नागरिको ने आनंद नगर से पटेल नगर तक स्ट्रीट लाईट लगवाने एवं कालोनी में वर्षाऋतु के दौरान जल जमाव की शिकायत की। नगरीय प्रशासन मंत्री श्री गौर ने नागरिको की उक्त समस्या का स्थाई निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने आनंद नगर से पटेल नगर तक स्ट्रीट लाईट लगवाने और पटेल नगर कालोनी के सीवेज नेटवर्क तथा सड़कों के सुधार हेतु कार्य योजना तैयार कर जनभागीदारी के माध्यम से विकास कार्य कराने के निर्देश दिये। गौर ने पटेल नगर में विकास कार्यों हेतु 02 लाख रूपये विधायक निधि से प्रदान करने की मंजूरी दी और पटेल नगर स्थित राधा-कृष्ण मंदिर समिति को सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु 21 हजार रूपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने उक्त मंदिर परिसर में वृक्षारोपण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।
 
सिद्धार्थ लेक सिटी क्षेत्र में भ्रमण के दौरान वहां के रहवासियों ने पेयजल की समस्या से अवगत कराने पर गौर ने रहवासी समिति के माध्यम से नर्मदा जल हेतु बल्क कनेक्शन का आवेदन प्राप्त होने पर निगम अधिकारियों से बल्क कनेक्शन प्रदान करने के निर्देश दिये। उन्होंने  सिद्धार्थ लेक सिटी कालोनी से निकलने वाले कचरे को नियमित रूप से उठवाने के निर्देश संबंधित स्वच्छता प्रभारी को दिये।
 
इससे पहले पटेल नगर बी-सेक्टर स्थित पार्क में स्थानीय नागरिकों ने नगरीय प्रशासन मंत्री श्री गौर का पुश्पहार पहनाकर स्वागत किया तथा नागरिक सुविधा हेतु निरंतर किये जा रहे विकास कार्यों की सराहना की। इस मौके पर पटेल नगर विकास समिति के पदाधिकारियों ने कालोनी की समस्याओं के निराकरण हेतु ज्ञापन सौंपा। नगरीय प्रशासन मंत्री ने नागरिको द्वारा बताई गई समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।
 
इस अवसर पर अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के उपाध्यक्ष भुजवल सिंह अहिरवार, नगर यंत्री ए. के. नंदा, उपायुक्त मनोज वर्मा, अहिरवार, पार्षद किशन चुरैंद्र, एल्डरमेन संजय कुँवर, पूर्व पार्षद सुरेंद्र वाडिका, पटेल नगर विकास समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र,  के अलावा जितेन्द्र पाल सिंह गिल, गणेश राम नागर, दलजीत सिंह, सतपाल सिंह ठाकुर, शैतान सिंह लोधी सहित नगर निगम व विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी व स्थानीय नागरिक मौजूद थे।




HINDUSTAN VICHAR


www.hindustanvichar.blogspot.in

 

 

 

 

 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है