भारतीय जनता पार्टी के चन्द्रमणि त्रिपाठी - रक्षा सौदों में घोटाला कांग्रेस संस्कृति का धारावाहिक






रक्षा सौदों में घोटाला कांग्रेस संस्कृति का धारावाहिक - चन्द्रमणि त्रिपाठी


 

मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चन्द्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि रक्षा सौदों में दलाली कांग्रेस की संस्कृति का धारावाहिक संस्करण बन चुका है। आजादी के बाद तत्कालीन रक्षा मंत्री कृष्ण मेनन ने जीप खरीदी में घोटाला करने के साथ जो परंपरा आरंभ की उसका निरंतर बढ़ती सुरक्षा चुनौतियों के बावजूद यूपीए के शासनकाल में विस्तार हुआ है। देश की सुरक्षा चुनौतियां जिस गति से बढ़ी है कांग्रेस ने रक्षा सौदों को भी मुनाफे का सौदा बनाकर देश की सुरक्षा और लोकधन के साथ खिलवाड़ किया है। माओवादियों ने देश की अखंडता को 40 प्रतिशत इलाकों में चुनौती दे दी है। पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान और चीन देश की सीमा पर लगातार खतरा उत्पन्न कर रहे है। भारत की सुरक्षा चुनौतियां बढ़ती जा रही है। सेना के आधुनिकीकरण के लिए रणनीति बनाने में सैना अग्रणी है। लेकिन रक्षा उपकरण, साजो-सामान की खरीदी में धांधलियां होने के कारण सौदे निलंबित कर विक्रेता कंपनियों को काली सूची में डालकर देश अपनी तैयारी को विलंबित कर खतरा मोल ले रहा है। केन्द्र सरकार तत्काल साहसिक पहल कर रक्षा तैयारी में आ रहे अवरोध को समाप्त करने का साहस दिखाये।
 
उन्होनें कहा कि केन्द्र सरकार रक्षा के मामलें में एक रणनीति तैयार करे और रक्षा सौदों में पारदर्शिता सुनिश्चित कर घोटालेबाजों को कानून के हवाले करे, भले ही वे कांग्रेस अथवा किसी भी राजनैतिक दल के कितने रूतबेदार क्यों न हों।
 
मध्यप्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता चन्द्रमणि त्रिपाठी ने सुरक्षा बलों की सेवा शर्तो के प्रति अधिक संवेदनशील होने का केन्द्र सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि सुरक्षा को तितरफा चुनौतियां है उनका समाधान किया जाये। सेना की घटती क्षमता का कारण मानव संसाधनों में घटता आकर्षण है। महाशक्ति बनने का दावा तभी ठोस होगा जब देश की सुरक्षा चाकचैबंद और रक्षा बल मुस्तैद होंगे। इसके लिए थल सैना, वायु सैना और जल सैना के लिए आधुनिकतम हथियारों, साजों-सामान की पूर्ति सुनिश्चित की जाना चाहिए।



HINDUSTAN VICHAR


News Section


www.hindustanvichar.blogspot.in









Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है