विदिशा जिले में ओला पानी से शत प्रतिषत फसल प्रभावित1 हजार करोड़ रू. का विषेष सहायता पैकेज केन्द्र मंजूर करें - भूपेन्द्र सिंह (भारतीय जनता पार्टी)











विदिशा जिले में ओला पानी से शत प्रतिशत फसल प्रभावित 1 हजार करोड़ रू. का विशेष सहायता पैकेज केन्द्र मंजूर करें - भूपेन्द्र सिंह



मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व सांसद भूपेन्द्र सिंह ने विदिशा जिले के ओला और असामयिक वर्षा प्रभावित 40 से अधिक गांवों को दौरा करने के बाद बताया कि फसलें शत प्रतित नष्ट हो गयी है। केन्द्र सरकार तत्काल केन्द्रीय अध्ययन दल आंकलन के लिए भेजे और तदर्थ रूप से 1 हजार करोड़ रू. का विशेष सहायता पैकेज मंजूर करें। राज्य सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से राहत कार्य आरंभ कर दिए है। जिला प्रशासन क्षतिपूर्ति के आंकलन में युद्ध स्तर पर जुट गया है। तथापि केन्द्र सरकार को तत्काल पहल करना चाहिए जिससे बर्बादी के बाद किसान पैरो पर खड़ा हो सके।

भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि फसल बीमा योजना को जब तक किसानोन्मुखी नहीं बनाया जाता योजना लूट का साधन बनी रहेगी। बीमा की राशि किसान से व्यक्तिगत वसूली जाती है, लेकिन क्षतिपूर्ति के लिए आंकलन करते समय पटवारी हल्का को इकाई बनाया जाता है। यह सबसे बडी विसंगति है। किसान को राहत देने में केन्द्र सरकार ने तत्परता नहीं दिखायी तो भारतीय जनता पार्टी को आंदोलन करने के लिए विव
होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने पूरी संवेदनशीलता से क्षेत्रों का दौरा किया है। राहत कार्य भी आरंभ कर दिए गए है, लेकिन प्रदे में हुए नुकसान को देखते हुए केन्द्र सरकार को आगे आकर संघीय भावना से संवैधानिक जिम्मेदारी पूरी करना चाहिए। संसद में भी इस विषय को पूरी तरह उठाया जायेगा। भूपेन्द्र सिंह अपने संसदीय क्षेत्र (सागर, विदिशा) का दौरा पूराकर कल दिल्ली पहंुचेंगे और गुरूवार को संसद में विषय उठायेंगे।



HINDUSTAN VICHAR

 

Political News Section

 

www.hindustanvichar.blogspot.in 








Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है