प्रदेश में किसानों के दुख दर्द में पार्टी और सरकार उनके साथ खड़ी है - विजेन्द्रसिंह सिसोदिया




प्रदेश में किसानों के दुख दर्द में पार्टी और सरकार उनके साथ खड़ी है - विजेन्द्रसिंह सिसोदिया


मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदे
प्रवक्ता विजेन्द्रसिंह सिसोदिया ने हाल के दिनों में प्रदे के जिलों में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित ढाई लाख से अधिक किसानों की फसलों की क्षति पर चिंता व्यक्त की है और किसानों को विश्वास दिलाया है कि राज्य सरकार और पार्टी संगठन संकट के इस दौर में अन्नदाता किसानों के साथ खडी है। 

 
उन्होंने कहा कि जब प्रदे कांग्रेस के नेता प्रदे में होली खेल रहे थे तब प्रदे के संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान किसानों की परेशानियों को देखते हुए होली को छोड़कर किसानों को हर संभव मदद पहंुचाने में जिले के दौरे कर ओलों से फसल क्षति का आंकलन कर रहे थे।


विजेन्द्रसिंह सिसोदिया ने कहा कि मध्यप्रदे
के इतिहास में पहली बार प्राकृतिक आपदा की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने स्वयं मंत्री परिषद की बैठक बुलाकर समस्या की गंभीरता पर विस्तार से चर्चा कर राजस्व सामान्य परिपत्र पुस्तिका में संषोधन का मार्ग प्रस्त किया। संशोधन पर फिर संशोधन कर काश्तकारों के घावों पर मरहम लगाने की भरपूर कोशिश की गयी। राहत राशि में 50 प्रतित क्षति को शत प्रतित मानकर 15 हजार रू. प्रति हेक्टेयर के मान से राहत स्वीकृत की गयी है।


उन्होंने केन्द्र सरकार से आग्रह किया कि मध्यप्रदे
में प्राकृतिक आपदा से हुई क्षति के लिए राज्य को विशेष पैकेज मंजूर किया जाए और आपदा कोष से मिलने वाली आपदा सहायता राशि में वृद्धि की जाए।






 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है