मध्यप्रदेश की सफलता से प्रदेश की जनता गौरवान्वित हुई - नरेन्द्रसिंह तोमर

मध्यप्रदेश की सफलता से प्रदेश की जनता गौरवान्वित हुई - नरेन्द्रसिंह तोमर


मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सासंद नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि अच्छा काम कर रही राज्य सरकारों के विशेष उल्लेख में प्रधानमंत्री डाॅ.मनमोहन सिंह ने मध्यप्रदेश की प्रमुखता से गणना करके राज्यसभा में मध्यप्रदेश के किसानों और जनता को गौरवान्वित किया है। मध्यप्रदेश के बारे में अब तक पिछड़ेपन के पर्याय के रूप में बीमारू राज्य होने का जो कलंक था उसे राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने समाप्त कर दिया है। नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि यह मध्यप्रदे
के तीव्र गति से विकसित राज्य बनने के पथ पर अग्रसर होने की प्रामाणिक और सार्वजनिक अभिव्यक्ति है। इसके लिए मध्यप्रदे के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान, राज्य सरकार और किसान, मजदूर, आम आदमी सभी बधाई के पात्र है।

उन्होनें कहा कि दे
के विकास की दिशा में जो सकारात्मक और परिणामोन्मुखी पहल हुई है, मध्यप्रदे को प्रधानमंत्री ने बानगी के रूप में प्रस्तुत करके प्रदे की जनता का सम्मान बढ़ाया है और प्रोत्साहन दिया है।

नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री की स्वीकारोक्ति ने कांग्रेसी नेताओं और मध्यप्रदे
से केन्द्र में मंत्रियों के राजनैतिक पूर्वाग्रह को बेनकाब कर दिया है जो उन्हें जब तब मध्यप्रदे में केन्द्रीय योजना की प्रगति को लेकर उल-जूलूल आरोप लगाने से परहेज नहीं करते। दरअसल प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के छुटभैया नेताओं के मिथ्या दोषारोपण का खुद ही जबाव देकर उन्हें कठघरे में खड़ा कर दिया है।

उन्होनें कहा कि मध्यप्रदे
को यूपीए सरकार ने अखिल भारतीय स्तर पर कृषि में कृषि कर्मण अवार्ड, ई-प्रबंधन, पर्यटन में अग्रणी होने जैसे दर्जनों अवार्ड और सम्मान देकर भारतीय जनता पार्टी सरकार को सराहा है। इस उपलब्धि पर सत्ता पक्ष ही नहीं विपक्ष को भी गर्व का अनुभव करना चाहिए। प्रदे की उपलब्धियों पर प्रदे की साढ़े सात करोड़ जनता श्रेय की अधिकारी है।


HINDUSTAN VICHAR

 

Political News Section

 

www.hindustanvichar.blogspot.in

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है