बीजेपी - पेट्रोल मूल्यवृद्धि कर आम आदमी के जख्मों पर नमक छिड़का गया





बीजेपी - पेट्रोल मूल्यवृद्धि कर आम आदमी के जख्मों पर नमक छिड़का गया



मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि पेट्रोल पर पौने दो रू. लीटर की मूल्यवृद्धि करके केन्द्र सरकार और तेल कंपनियों ने आम आदमी के घावों पर नमक छिड़का है। आम बजट पेश करने के ठीक 24 घंटो के अंतराल में संसद के बाहर की गयी यह मूल्यवृद्धि संसद की अवमानना और जनता के साथ विश्वासघात है। पेट्रोल की पिछली मूल्यवृद्धि तेरह दिन पहले 16 फरवरी को की गयी थी।

उन्होनें कहा कि पेट्रोल की मूल्यवृद्धि के साथ ही तेल कंपनियो ने आगामी दिनों में डीजल मूल्यवृद्धि का संकेत दे दिया है। नियत्रंण मुक्त किये जाने के बाद पेट्रोल की मूल्यवृद्धि जून 2010 से 21 बार हो चुकी है और कभी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्यवृद्धि का बहाना बनाया तो कभी केन्द्र ने बढ़ते बजट घाटा का तर्क देकर जनता को भ्रमित किया। केन्द्र सरकार पेट्रोलियम उत्पादों के विपणन में बढ़ते सब्सीडी घाटे को समाप्त करने की हिमायती है। जबकि पेट्रोलियम उत्पाद की मूल्यवृद्धि मंहगाई वृद्धि का असल कारक है। तेल कंपनियों का घाटा भी आंकड़ो की बाजीगरी है, क्योंकि यदि तेल कंपनियां घाटे में होती तो केन्द्र सरकार को लाभांश का भुगतान कैसे किया जाता।
 
दीपक विजयवर्गीय ने आगाह किया है कि पेट्रोलियम उत्पादों की मूल्यवृद्धि समाज विरोधी पहल है। इससे आम आदमी के मुंह से निवाला ही छिनेगा। मूल्यवृद्धि वापस ली जाये। भारतीय जनता पार्टी इस मूल्यवृद्धि का सड़क से संसद तक विरोधी करेगी।














Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है