भोपाल नगर निगम अमले ने की अतिक्रमणों व अवैध निर्माणों के विरूद्ध कार्यवाही

 

 

 

 

निगम अमले ने की अतिक्रमणों व अवैध निर्माणों के विरूद्ध कार्यवाही

अरेरा कालोनी में बेसमेंट से हटाया फर्नीचर का कारखाना


भोपाल नगर निगम द्वारा सड़कों, फुटपाथों एवं सार्वजनिक स्थलों पर किये गये अतिक्रमणों, अवैध निर्माणों एवं बहुमंजिला इमारतों के बेसमेंट का अवैध रूप से किये जा रहे उपयोग के विरूद्ध कार्यवाही निरंतर जारी है। इसी क्रम में निगम के अमले ने बुधवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाते हुए 04 ट्रक विभिन्न प्रकार की सामग्री जप्त की। साथ ही बरखेड़ा पठानी से अवैध निर्माण एवं अरेरा कालोनी क्षेत्र में बेसमेंट में संचालित फर्नीचर कारखाने को हटाने की कार्यवाही की।

निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने गुफा मंदिर, नेवरी रोड, हलालपुर से गांधी नगर, सीहोर नाका क्षेत्र एवं पाॅलीटेक्निक चैराहा क्षेत्र में सड़कांे एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से रखी गई 2 गुमठियां व सड़क पर हेलमेट व अन्य प्रकार की सामग्री रखकर व्यवसाय करने वालों के अतिक्रमणों को हटाते हुए लगभग 3 ट्रक सामान जप्त किया।

इसी प्रकार अतिक्रमण विरोधी दस्ते के एक अन्य दल ने लिली टाॅकीज से जिंसी चैराहा, होशंगाबाद रोड स्थित मिसरोद एवं निजामउद्द्ीन कालोनी से सोनागिरी आदि क्षेत्रों के मुख्य मार्गों व फुटपाथों आदि पर अवैध रूप से ठेले, काउंटर आदि रखकर व्यवसाय करने वालों के अतिक्रमणों को हटाते हुए 2 काउंटर, 5 हाथठेले सहित लगभग 1 ट्रक सामग्री जप्त की।

इसके अतिरिक्त निगम के अमले ने बरखेड़ा पठानी में अस्पताल के निकट रिक्त भूमि पर अवैध रूप से निर्मित किया गया 1 पक्का कमरा एवं किचिन हटाने के साथ ही बरखेड़ा मरघट की भूमि पर अवैध रूप से बोई गई गोभी की फसल को जेसीबी के माध्यम से हटाते हुए उपरोक्त भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया।

निगम के अमले ने बेसमेंट का उपयोग पार्किंग के स्थान पर अन्य प्रकार के कार्यों में करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही के क्रम में अरेरा कालोनी के भवन क्र. ई-4, 31 के बेसमेंट में अवैध रूप से संचालित फर्नीचर कारखाने को हटाते हुए पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराई। निगम द्वारा उपरोक्त कार्यवाही से पूर्व भवन स्वामी को नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 के प्रावधानों के अनुसार उक्त भवन के बेसमेंट में संचालित फर्नीचर कारखाने को हटाने हेतु विधिवत् नोटिस आदि भी दिये गये परंतु भवन स्वामी द्वारा फर्नीचर का कारखाना नहीं हटाये जाने पर निगम अमले ने यह कार्यवाही की।

बरखेड़ा पठानी एवं अरेरा कालोनी में की गई कार्यवाही के दौरान जिला पुलिस बल भी मौजूद था।




हिन्दुस्तान विचार 

न्यूज़ सेक्शन 

www.hindustanvichar.blogspot.in







Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है