नरेन्द्रसिंह तोमर - देश के लाखों गावों को सड़क से जोडने का अभियान आरंभ

देश के लाखों गावों को सड़क से जोडने का अभियान आरंभ कर अटलजी ने गांव, गरीब और किसान की खुशहाली का सपना देखा था - नरेन्द्रसिंह तोमर


मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद नरेन्द्रसिंह तोमर ने केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश के तर्को को संकीर्ण मानसिकता का सबूत बताया है। जहां तक प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना का नामकरण अटलजी के नाम से किये जाने का सवाल है पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की विश्वस्तरीय लोकप्रियता से कोई अपरिचित नहीं है। वे इसके लिए किसी के मंुहताज नहीं है, लेकिन जयराम रमेष के तर्क कांग्रेस की ओछी हरकत का सबूत अवश्य है।

नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि सड़क सभ्यता के विस्तार के लिए धमनियों का काम करती है जिसका शिल्प सर्वप्रथम देश में सम्राट अशोक ने बनाया था। बाद में शेरशाह सूरी ने विस्तार किया। अंग्रेजों ने इस कार्य को अपने मतलब तक सीमित रखा जिससे देश के 6 लाख गांव विकास की रोशनी के अभाव में अंधकार में डूबे रहे। आजादी के बाद जब देश में अटलबिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में सरकार का गठन हुआ उन्होंने इन गांवों की पीडा को समझा और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का प्रादुर्भाव हुआ। आज गांव-गांव सड़कों से जुड रहे है ंतो इसका श्रेय अटलबिहारी वाजपेयी की गांव, गरीब और किसानेां के लिए प्रतिबद्धता को है। कांग्रेस को काम की नहीं नाम की भूख है। देश के लाखों प्रतिष्ठान और योजनाएं देश के एक परिवार के नाम पर चल रही है जो व्यक्ति पूजा का घृणित प्रयास है। अटलजी द्वारा आरंभ की गयी ग्राम सड़क योजना से देष के 120 करोड़ लोग परिचित है और उनके प्रति आभार व्यक्त करते है।

उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार ने इस योजना के लिए 60 हजार करोड़ रू. का बजट प्रावधान किया था और देश के सभी राज्यों में योजना को मूत्र्तरूप दिया था। राजनैतिक स्तर पर कोई भेदभाव नहीं करके राजनयिक कुशलता और दूरदर्षिता का परिचय दिया था। यूपीए सरकार के मंत्री जयराम रमेश का कथन उनकी बदनीयत और कांग्रेस की ओछी मानसिकता का सबूत है। यूपीए सरकार ंतो अटलजी की प्रधानमंत्री सडक योजना पर कोरी राजनीति कर रही है। राज्यों को चीन्ह चीन्ह कर आवंटन दिया जाना और भाजपा शासित राज्यों को कुपोषित कर कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता का सबूत है।



HINDUSTAN  VICHAR


Political News Section

 

www.hindustanvichar.blogspot.in







Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है