इंजीनियर संजीव सक्सेना - गुमशुदा बच्चों को लेकर जन हस्ताक्षर अभियान को भारी समर्थन

 

 

 

 

गुमशुदा बच्चों को लेकर जन हस्ताक्षर अभियान को भारी समर्थन


भोपाल। ‘‘मध्यप्रदेश देश के उन पांच बड़े राज्यों की सूची में शामिल है, जहां बच्चों के गायब होने की घटनाएं सर्वाधिक हैं और आंकड़े चैंकाने वाले हैं। प्रदेश में वर्ष 2008 से जनवरी 2013 तक 5096 बच्चियां गायब हुई हैं। पिछले 4 वर्षों में अकेले भोपाल शहर से 2777 बच्चे गायब हुए हैं तथा जनवरी 2012 से 31 अक्टूबर 2013 तक प्रदेश में 2632 बच्चे गुमशुदा हुए। इनमें से कई बच्चों का अभी भी अता-पता नहीं है।’’
 
यह जानकारी आज शाम न्यू मार्केट स्थित टाप एन टाउन के सामने आयोजित एक जन हस्ताक्षर अभियान के अवसर पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रतिनिधि इंजीनियर संजीव सक्सेना ने दी। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की गुमशुदगी के बाद भी प्रदेश सरकार इन्हें खोजने की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।
 
इस अवसर पर खोए हुए बच्चों व उनके पालकों की व्यथा-कथा को व्यक्त करने के उद्देश्य से एक नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया।
इस अभियान में बड़ी संख्या में आम जनता की भागीदारी रही साथ ही कुछ गुमशुदा बच्चों के अभिभावक भी इस अभियान में साथ आए और उन्होंने अपनी पीड़ा को सामने रखा। उनका कहना था कि हम थाने के चक्कर लगाकर थक गए, पर बच्चों का कुछ पता नहीं चल रहा। अब हम अपने स्तर पर ही बच्चों को तलाश रहे हैं।
 
अपने उद्बोधन में श्री सक्सेना ने इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की गुमशुदगी पर गहरी चिंता जताते हुए कहा हम मांग करते हैं कि गुमशुदा बच्चों के लिए पुलिस की अलग से एक सेल का गठन अब आवश्यक हो गया है, ताकि बच्चों संबंधी मामलों पर त्वरित कार्रवाई हो सके तथा बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित हो। उन्होंने सलाह दी कि इस सेल का मुखिया सेवानिवृत्त न्यायाधीश को बनाया जाए ताकि कार्यप्रणाली में पारदर्शिता रहे। श्री सक्सेना ने मीडिया से भी इस मामले में सहयोग करने की अपील की है।















Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है