नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर की अध्यक्षता में भेल

 

 

 

 

भेल क्षेत्र के झुग्गी वासियों को मिलेगी बेहतर

नागरिक सुविधाएं, मार्केटों का होगा कायाकल्प

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री ने भेल प्रशासन एवं नगर निगम

तथा अन्य विभागों के अधिकारियों की बैठक में दिये निर्देश


भोपाल। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री बाबूलाल गौर की अध्यक्षता में भेल, नगर निगम एवं अन्य विभागों के अधिकारियों, स्थानीय पार्षदगण एवं अन्य प्रतिनिधियों की उपस्थिति में भेल क्षेत्र की झुग्गी बस्तियों एवं मार्केटों की समस्याओं के निराकरण एवं मास्टर प्लान के मुताबिक सड़कों के निर्माण एवं अन्य विकास कार्यो के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। श्री गौर ने निर्देंशित किया है कि भेल क्षेत्र की झुग्गी बस्तियों के रहवासियों को बेहतर नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराये। उन्होंने भेल के मार्केटों में व्याप्त समस्याओं के निराकरण करने और ठेला व्यवसायियों एवं आटो चालकों की सुविधा के लिये पर्याप्त हाकर्स कार्नर और आटो स्टैंड का निर्माण करायें। बैठक में निगम आयुक्त श्री विशेष गढ़पाले, भेल के नगर प्रशासक वी.के.सिंह सहित भेल क्षेत्र के पार्षदगण, व्यापारी संघ एवं झुग्गी बस्तियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

बैठक में भेल के नगर प्रशासक ने आश्वस्त किया कि वे भेल क्षेत्र की झुग्गी बस्तियों में जहाँ पाईप लाईनें मौजूद हैं, उनके माध्यम से झुग्गीवासियों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध करायेंगे। साथ ही भेल के मार्केटों में सड़कों का निर्माण कराने के साथ ही सीवेज व्यवस्था को दुरस्त करने और नागरिकों की सुविधा हेतु पर्याप्त पार्किंग स्थल का निर्माण भी करायेंगे। श्री गौर ने झुग्गी बस्ती क्षेत्र जहाँ पेयजल की पाईप लाईनें नहीं हैं, वहाँ नवीन हेंडपम्प का खनन कराने और स्ट्रीट लाईट को दुरस्त कराने के निर्देश दिये। 

बैठक में भेल क्षेत्र में मास्टर प्लान के मुताबिक सड़कों के निर्माण में बाधक झुग्गियों को आगामी 27 फरवरी से विस्थापित करने के संबंध में श्री गौर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने होशंगाबाद रोड स्थित चेतक ब्रिज चैराहे पर बढ़ते यातायात के दबाव को देखते हुये उक्त चैराहे का चैड़ीकरण कर आकर्षक स्वरूप प्रदान करने के निर्देश दिये।

विदित हो कि 21 जनवरी 2013 को भेल क्षेत्र की झुग्गी बस्तियों एवं मार्केटों की समस्याओं के निराकरण हेतु नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री ने भेल प्रशासन एवं नगर निगम के अधिकारियों तथा क्षेत्रीय पार्षदगणों से उक्त क्षेत्रों का भ्रमण कर समस्याओं के निराकरण हेतु कार्ययोजना तैयार करने के दिये गये निर्देशों के परिपालन में गुरूवार को आयोजित बैठक में समस्याओं के स्थायी निराकरण के संबंध में आज की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये जिसके तहत भेल क्षेत्र के झुग्गीवासियों एवं मार्केटों में व्याप्त समस्याओं का निराकरण शीघ्र ही हो जायेगा और उन्हें बेहतर नागरिक सुविधाएं मिलेगी। 

बैठक में अपर आयुक्त जी.पी.माली, भेल के संपदा अधिकारी एन.के.चैधरी, एस.डी.एम. सुश्री रितु चैहान, महापौर परिषद के सदस्य चंद्रमुखी यादव, पार्षद टी.आर.मिश्रा, किशन चुरेन्द्र, लक्ष्मी ठाकुर, विधायक प्रतिनिधि एवं भेल व्यापारी महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष केवल मिश्रा, पूर्व पार्षद राममोहन साहू सहित राजधानी परियोजना, लोक निर्माण विभाग के अन्य अधिकारी और भेल क्षेत्र की झुग्गी वासियों के प्रतिनिधि तथा भेल व्यापारी संघ के प्रतिनिधि मौजूद थे।













Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है