भोपाल की प्राकृतिक सुंदरता के साथ बेतुकी खिलवाड़ बंद की जाए: मानक अग्रवाल

 

 

भोपाल की प्राकृतिक सुंदरता के साथ बेतुकी

खिलवाड़ बंद की जाए: मानक अग्रवाल 

   
मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष मानक अग्रवाल ने अपने बयान में कहा है कि प्रदेश सरकार के कुछ आला अफसर लंबे समय से भोपाल की प्राकृतिक सुंदरता को नेस्तनाबूद करने पर उतारू हैं। वे सरकारी खर्च पर विदेश भ्रमण से लौटने के बाद वहां के मानव निर्मित सौंदर्य की नकल भोपाल पर थोपना चाहते हैं। कभी वे भोपाल को पेरिस बनाना चाहते हैं, तो कभी सिंगापुर। अब उनको भोपाल की छाती पर हाॅलीवुड को बसाने की धुन सवार हुई है और वे यहां के जगजाहिर और सबकी पसंद वाले नैसर्गिक सौंदर्य को मिटाकर हाॅलीवुड की कृतिम संुदरता को स्थापित कर देना चाहते हैं।

आपने कहा है कि राजधानी के विकास के लिए जिम्मेदार अफसर बोट क्लब की खूबसूरत पहाड़ी पर हाॅलीवुड की तर्ज पर अंगे्रजी भाषा के बड़े-बड़े अक्षरों में ‘वेलकम टू भोपाल’ लिखवा रहे हैं। यह खेद और शर्म की बात है कि इस प्रयास के माध्यम से जहां एक ओर भोपाल के नैसर्गिक सौंदर्य को नकारने की चेष्टा हो रही है-वहीं दूसरी ओर उर्दू और हिन्दी के गढ़ भोपाल में विदेशी भाषा अंगे्रजी को खास महत्व देने की चेष्टा आला अफसर कर रहे हैं।

मानक अग्रवाल ने ‘वेलकम टू भोपाल’ के ढ़ांचे के निर्माण पर किये जा रहे सरकारी धन की बर्बादी पर विराम लगाने और अफसरों की बचकानी सोच की हवा निकालने पर मुख्य सचिव आर. परशुराम को बधाई देते हुए कहा है कि मुख्य सचिव के सख्त निर्देशों से पहली बार यह अहसास हुआ कि सरकार के प्रशासनिक मुखिया भी गलत को गलत और सही को सही बताकर गलत पर अंकुश लगाने का दम रखते हैं।




Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है