Sports News - इंदौर डिवीजन और ग्वालियर डिवीजन फाइनल में




इंदौर डिवीजन और ग्वालियर डिवीजन फाइनल में


आज का पहला सेमीफाइनल मैच बाबेआली मैदान पर भोपाल डिवीजन और इंदौर डिवीजन के बीच खेला गया। जिसमें इंदौर डिवीजन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया । भोपाल डिवीजन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.5 ओवरों में 10 विकेट खोकर 183 रन बनाये, भोपाल डिवीजन की ओर से मोहित झावा ने 83, मानव मोदी ने 36, आश्विन दास ने 18 रनों का योगदान दिया । इंदौर डिवीजन की ओर से नीतेश गुर्जर ने 3, नीतेश लशकरे और नमन भट्ट ने 2-2 और आकाश सिसौदिया ने 1 विकेट प्राप्त किया। जवाबी पारी खेलते हुए इंदौर डिवीजन ने 184 रनों का लक्ष्य 42.5 ओवरों में मात्र 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंदौर डिवीजन की ओर से वेंकटेश अयैर ने 79, नीतेश लशकरे नाबाद 56, अर्पित गौड 36 रनों का योगदान दिया। भोपाल डिवीजन की ओर से अमान खान ने 2 और अनुपम टोप्पो ने 1 विकेट प्राप्त किया। इंदौर डिवीजन ने ये मैच 7 विकेट से जीत कर फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच का मैन ऑफ द मैच इंदौर डिवीजन के नीतेश लशकरे को उनके नाबाद 56 और 2 विकेट के दोहरे प्रदर्शन के लिये श्री ए. एस. सिंह देव चेयरमैन बी.डी.सी.ए. द्वारा दिया गया।

आज का दूसरा सेमीफाइनल मैच भेल मैदान पर ग्वालियर डिवीजन और सागर डिवीजन के बीच खेला गया जिसमें सागर डिवीजन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी ग्वालियर डिवीजन ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 263 रन बनाये जिसमें चंदन गिल 77, रवि सिकरवार ने 51, श्रेयांश शर्मा ने 37 और विश्वदीप नें 27 रनों का योगदान दिया। सागर डिवीजन की ओर से शाहबाज खान, रतन ने 2-2 तथा पलाश और सागर ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।
 
जवाबी पारी खेलने उतरी सागर डिवीजन की टीम 43.3 ओवरों में 10 विकेट खोकर 202 रन ही बना सकी, सागर डिवीजन की ओर से अनुज कुमार ने 51, राजा चक्रवर्ती 40, मनोज यादव ने नाबाद 26 रनों का योगदान दिया। ग्वालियर डिवीजन की ओर से शिवम यादव ने 5 तथा अपूर्व पुरोहित, श्रेयांश शर्मा और तेजराज ने 1-1 विकेट प्राप्त किये। इस मैच को ग्वालियर डिवीजन ने 61 रनों से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया । इस मैच का मैन ऑफ द मैच एम.पी.सी.ए. के जॉइंट  सेकेट्ी श्री अल्पेश शाह ने ग्वालियर डिवीजन के शिवम यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिये दिया।

फाइनल मैच दिनांक 16 अप्रैल 2013 को ग्वालियर डिवीजन और इंदौर डिवीजन के बीच बाबे आली मैदान में खेला जायेगा।














 

Comments

Popular posts from this blog

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने किया मुंबई के श्री माधवाचार्य महाराज का स्वागत सम्मान