कमलेश्वर पटेल (कांग्रेस) और भोपाल की जनता ने किया अपने लाडले नेता राहुल गांधी का भाव भीना स्वागत







भोपाल की जनता ने किया अपने लाडले नेता राहुल गांधी का भाव भीना स्वागत   


भोपाल 25 अप्रैल। अ.भा. कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के प्रदेश भ्रमण का आज दूसरा दिन था। वे प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित बैठकों में भाग लेने के लिए प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर कल सुबह पहुंचे थे। आज सुबह वे हेलीकाप्टर द्वारा मोहन खेड़ा से इंदौर पहुंचे और वहां से विशेष विमान द्वारा सुबह  9.40 बजे भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे के स्टेट हैंगर पर आपका आगमन हुआ। अ.भा. कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी बी.के. हरिप्रसाद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया भी आपके साथ आये थे। स्टेट हेंगर पर जैसे ही राहुल गांधी हवाई जहाज से उतरे पूर्व मुख्य मंत्री एवं राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजयसिंह, नेता प्रतिपक्ष राहुल सिंह, कांग्रेस के बड़े नेता कमलेश्वर पटेल, विधान सभा के उपाध्यक्ष हरवंशसिंह, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सुरेश पचैरी और अरूण यादव, सांसद राव उदय प्रतापसिंह, मीडिया विभाग के अध्यक्ष मानक अग्रवाल, कोशाध्यक्ष गोविंद गोयल, संगठन प्रभारी सचिव शांतिलाल पडियार, म.प्र. महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती अर्चना जायसवाल, विधायक आरिफ अकील और संजय पाठक, पूर्व विधायक श्रीमती कौशल्या गोटिया, नगर निगम अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मो. सगीर तथा युवा नेता मनोज शुक्ला एवं वीरेन्द मिश्रा आदि नेताओं ने आपकी अगवानी कर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने राहुल गांधी से कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों का का परिचय कराया। इस दौरान वातावरण में ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ और ‘सोनिया गांधी जिंदाबाद’ के नारे गूंजते रहे।
 
राहुल गांधी गाड़ियों के काफिले के साथ हवाई अड्डे से जब मानस भवन की बैठक के लिए रवाना हुए तो सड़क किनारे दोनों ओर उनके स्वागत के लिए खड़े लोगों ने उनका अभिवादन किया। अपने लाडले नेता का स्वागत करने वालों में युवायो का उमड़ाव अधिक था। सड़क किनारे खड़े बच्चों ने भी ताली बजाकर राहुल गांधी का अपने शहर में स्वागत किया। देश के युवा नेता के स्वागत में हवाई अड्डे से पीसीसी कार्यालय तक पूरे मार्ग को राहुल गांधी के बड़े-बड़े चित्रों, स्वागत द्वारों और होर्डिंगों से दुल्हन की तरह सजाया गया था। व्ही.आई.पी. रोड, पोलीटेकनिक चैराहा और न्यू मार्केट, लिंक रोड नं. 1 पर इंदिरा भवन तक की सजावट तो देखते ही बन रही थी।
आज की बैठकों में शामिल होने के लिए राहुल गांधी को जिन मार्गों से गुजरना था वहां पर राजधानी के संगठनों और कांग्रेस नेताओं के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों के पार्टी नेताओं ने भी अपने प्रिय नेता के स्वागत में बड़े-बड़े आकर्षक होर्डिंग लगाये हैं। भोपाल में राहुल गांधी ने सर्वप्रथम मानस भवन में कांग्रेस सांसदों, विधायकों, पार्टी के जिला और ब्लाक पदाधिकारियों, मोर्चा संगठनों के अध्यक्षों तथा लोक सभा और विधान सभा के पिछले चुनावों के पूर्व पार्टी प्रत्याशियों के साथ सीधा संवाद किया। तत्पश्चात आप दोपहर बाद रवीन्द्र भवन परिसर में पंचायतीराज और स्थानीय निकायों के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इस बैठक के बाद अपरान्ह वे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में पीसीसी के पदाधिकारियों और प्रतिनिधि से संवाद करेंगे।





















 

Comments

Popular posts from this blog

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने किया मुंबई के श्री माधवाचार्य महाराज का स्वागत सम्मान