बीजेपी - मध्यप्रदेश बीमारू राज्य के कलंक से 9 वर्षों में मुक्त विकास का संदेश जन-जन, घर -घर तक पंहुचाए





सामान्य कार्यकर्ता शीर्ष पदों पर भाजपा में ही पहुंचता है - सुंदरलाल पटवा

मध्यप्रदेश बीमारू राज्य के कलंक से 9 वर्षों में मुक्त विकास का संदेश जन-जन, घर -घर तक पंहुचाए - नरेन्द्रसिंह तोमर

मतदान एवं ग्राम केन्द्र को शसक्त बनाएं - अरविन्द मेनन 



मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस 6 अप्रैल को विकास पर्व के रूप में प्रदे के सभी 55 संगठनात्मक जिला केन्द्रों पर, ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत स्तर पर और नगरीय क्षेत्र में नगर केन्द्र स्तर पर मनाया जायेगा। आज प्रदे के विभिन्न जिलों में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने पहुचकर 6 अप्रैल पार्टी स्थापना दिवस को विकास पर्व के रूप में मनाने की तैयारियों को लेकर बैठक को संबोधित किया।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा ने हिन्दी भवन में आयोजित भोपाल जिला नगर की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी जहां हमारी मां है, पार्टी कार्यकर्ता संगठन के प्राण है। भारतीय जनता पार्टी मानवीय गरिमा की हिमायती है और यहीं साधारण सा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदे
अध्यक्ष जैसे शीर्ष पदों पर पहुंच सकता है। आपने पार्टी के स्थापना दिवस की तैयारियों की समीक्षा करते हुए आग्रह किया कि पार्टी के कार्यक्रम जनता और पार्टी के बीच सेतु का कार्य करेंगे।

उन्होनें कहा कि पार्टी पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानवदर्शन को धरातल पर उतारने के लिए समर्पित है। पार्टी को सरकार ने लोक-कल्याणकारी कार्यक्रमों में प्रदेष की हर क्षेत्र और विचारधारा की जनता को आंदोलित किया है। जीवन में बेहतरी आयी है। सेवा और जनार्दन की पूजा है। स्थापना दिवस पर पार्टी की विचारधारा जन-जन तक पहुंचे इसके लिए प्रयास किये जायें। आपने संत ज्योतिवा फुले और संविधान शिल्पी डाॅ.भीमराव अंबेडकर के योगदान से जन-जन को अवगत कराने के लिए इनकी जयंती को प्रभावी ढंग से आयोजित करने का आग्रह किया।

इस अवसर पर प्रदे
प्रवक्ता रामेश्वर शर्मा, प्रदे कार्यालय मंत्री आलोक संजर, प्रदे संवाद प्रमुख हिते वाजपेयी, जिला अध्यक्ष आलोक शर्मा, महापौर कृष्णा गौर, बीडीए अध्यक्ष सुरेन्द्रनाथ सिंह, विधायक जितेन्द्र डागा, ओम यादव, रामदयाल प्रजापति, सुशील वासवानी, अनिल अग्रवाल, सत्यार्थ अग्रवाल, विकास विरानी, महे शर्मा सहित मंडल अध्यक्ष, बूथ संयोजको, नगर-ग्राम केन्द्र पदाधिकारियों ने भाग लिया।
 
उज्जैन में बैठक को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थावरचन्द गेहलोत ने संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम संगठनात्मक होने के साथ ही जनता से जुड़े हुए होते है। आयोजनों के माध्यम से पार्टी सरकार की रीति नीति को जनता तक पहुँचाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों में 6 अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस को पंचायत स्तर तक आयोजित करना है। इस आयोजन में जनता की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी हो ऐसी कार्ययोजना तैयार करें। बैठक के पूर्व संभागीय कार्यालय पर राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने पर गेहलोत का कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। प्रति उत्तर में गेहलोत ने कहा कि कार्यकर्ताओं के सहयोग समर्थन और आशीर्वाद के कारण ही वे जिम्मेदारियों का निर्वहन कर पाए है। 

बैठक में वरिष्ठ नेता डाॅ. सत्यनारायण जटिया, वरिष्ठ मंत्री पारस जैन, महापौर रामेष्वर अखण्ड, रोडमल राठौर, षिवनारायण जागीरदार, शांतिलाल धबई, दिवाकर नातू, डाॅ. मोहन यादव, अषोक प्रजापत, सन्नवर पटेल, किषनसिंह भटोल, सोनू गेहलोत, जगदीष अग्रवाल, जिलाध्यक्ष अनिल जैन कालूहेड़ा, श्याम बंसल, कलावती यादव, भानू भदौरिया, रूप पमनानी सहित पार्टी पदाधिकारी एवं मंडल अध्यक्ष महामंत्री उपस्थित थे।

पार्टी के प्रदे अध्यक्ष व सांसद नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस के शासन में जहां विकास दर उसे 4 प्रतित पर लुड़कायी थी। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मध्यप्रदे को बीमारू राज्य के कलंक से मुक्तकर विकास दर का नया कीर्तिमान गढ़ा है। मध्यप्रदे की साढ़े सात करोड़ जनता विकास से लाभान्वित हुई है। भारतीय जनता पार्टी के वैचारिक दर्शन और राज्य सरकार की उपलब्धियों को स्थापना दिवस पर्व पर जन जन तक पहुँचाएं। नरेन्द्रसिंह तोमर सबलगढ में मुरैना जिला समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने प्रदे में आयोजित महाजनसंपर्क अभियान की सफलता के लिए कार्यकर्ताओं और पार्टी हित चिंतकों के सक्रिय सहयोग के लिए आभार प्रदर्शन किया।
 
नरेन्द्रसिंह तोमर ने महाजनसंपर्क अभियान की चर्चा करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 20 दिनों के परिश्रम में 53 हजार मतदान केन्द्रों तक पहुँचे। 4572 टोलियों ने 2 करोड़ 53 लाख जन से संपर्क किया और जनभावना से परिचित हुई। आपने कहा कि पार्टी स्थापना दिवस पर कार्यकर्ता नगर ग्राम केन्द्र तक आयोजन करेंगे और पार्टी की विचारधारा का जनता को दिग्दर्शन करायेंगे। आपने कहा कि मध्यप्रदे में विकास की उपलब्धियों पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तक राज्यसभा में विशेष उल्लेख कर बधाई दे चुके है। विकास की इस मानसिकता को बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि दे में मध्यप्रदे पहला राज्य है जो विशाल भौगोलिक क्षेत्र के बावजूद मई माह तक अंधकार से मुक्त होगा।
 
सागर में पार्टी की नवमनोनीत राष्ट्रीय मंत्री सुधा मलैया ने नया दायित्व सौंपे जाने पर राष्ट्रीय नेतृत्व, प्रदे नेतृत्व के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की है और भरोसा दिलाया है कि उन्हें जो भी जवाबदेही सौंपी जायेगी उसे पूर्ण मनोयोग से पूरा करने में जुटेंगी, सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में कोई कोर-कसर नहीं छोडूंगी। आपने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने बुंदेलखंड अंचल को समुचित प्रतिनिधित्व देकर आंचलिक कार्यकर्ताओं की चिर प्रतीक्षित मांग को पूरा किया है। 

सुधा मलैया ने कहा कि आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर गंभीर दायित्व संभालने के लिए उद्यत होना है। सभी मिलजुल कर आगामी चुनौती से निपटने के लिए सज्जित होंगें। 6 अप्रैल पार्टी के स्थापना दिवस को विकास पर्व के रूप में हमें उल्लास के साथ मनाना है। साथ ही 11 अप्रैल संत ज्योतिबा फुले की जयंती एवं 14 अप्रैल डाॅ. भीमराव अंबेडकर की जयंती को समरसता दिवस के रूप में पार्टी कार्यकर्ता वृहद स्तर पर पंचायत स्तर तक मनाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों के माध्यम से मध्यप्रदे
सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं पार्टी की रीति नीति को जनता तक पहुँचाए। इस अवसर पर संभागीय संगठन मंत्री दिने शर्मा ने भी संबोधित किया। बैठक में जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री सहित जिला कार्यसमिति सदस्य उपस्थित थे।
 
पार्टी के प्रदे संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन ने कहा कि पार्टी ने मंडल की शशक्त संरचना के साथ ही अब ग्राम केन्द्र और नगर केन्द्र पर ध्यान केन्द्रित किया है। ग्राम और नगर केन्द्र जितना शशक्त होगा पार्टी को उतना अधिक महत्व मतदान केन्द्र पर मिलेगा। सतना और पन्ना जिलों की स्थापना दिवस तैयारी बैठक को संबोधित करते हुए अरविन्द मेनन ने कहा कि हमारी लोकतांत्रिक फतह मतदान केन्द्र से निर्धारित होगी। इसलिए ग्राम-नगर केन्द्र के साथ ही सारा ध्यान और शक्ति मतदान केन्द्र पर केन्द्रित कर दें। आपने कहा कि 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस उत्सवी माहौल में आयोजित कर जन-जन तक पार्टी का संदेशशक्त पहुंचायें। आपने बैठक में 6 अप्रैल स्थापना दिवस, 11 अप्रैल ज्योतिवा फुले जयंती और 14 अप्रैल डाॅ. भीमराव अंबेडकर जयंती को सुरूचिपूर्वक मनाने का आग्रह किया और जिला, मंडल, नगर और ग्राम केन्द्र वार तैयारियों की समीक्षा करते हुए मार्गदर्शन किया।
 
अरविन्द मेनन ने कहा कि हमें कार्यक्रमों के प्रति जनरूचि पैदा करना है जिससे अधिक से अधिक लोगों तक पार्टी की विचारधारा, राज्य सरकार की उपलब्धियों का संदे पहुंचे। अपने-अपने निवास पर पार्टी का ध्वज फहराने के साथ निनिश्चित दिनों और समय पर प्रभातफेरी, मोटर साईकिल रैली का आयोजन कर युवकों को साथ लें, वरिष्ठजन को सम्मानित करें।

पार्टी द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों को धरातल पर उतारने के लिए जनसभाएं, नुक्कड़ सभाएं, रैली जुलूस एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन करें। आपने कहा कि पार्टी के कार्यक्रमों में मोर्चा और प्रकोष्ठ अपनी भूमिका बेहतर ढंग से ऐसी परिभाषित करें कि पार्टी की विषिष्टता जनता का ध्यान खींच सकें। प्रदे
में 2003 तक 10 वर्षों में कांग्रेस सत्ता में थी। तब प्रदे में अंधकार, सड़कों में गडढ़े और सिंचाई का रोना था। गत् 9 वर्षो में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने प्रदे में विकास दर और कृषि विकास दर का कीर्तिमान बनाया है। यह अंतर जनता के सामने लाने के लिए इन्हीं कार्यक्रमों को सही मंच साबित करें। इस अवसर पर प्रदे मंत्री, सांसद गणे सिंह, जिला अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह बघेल, प्रभाकर सिंह, शंकरलाल तिवारी, जुगलकिशोर बागरी, रामखिलावन पटेल, मोतीलाल तिवारी, गगनेन्द्र प्रताप सिंह, पुष्कर सिंह तोमर, बाला यादव सहित सभी मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्री उपस्थित थे।
 
छिंदवाडा में पार्टी के प्रदे महामंत्री विनोद गोटिया ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 6 अप्रैल स्थापना दिवस पर सभी कार्यकर्ता पार्टी द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों को धरातल पर उतारने के लिए जनसभाएं, नुक्कड़ सभाएं, रैली जुलूस एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन करें। उन्होंने कहा कि जिले के 800 पंचायत केन्द्रों एवं 300 नगर केन्द्रों पर प्रभावी कार्यक्रम हो। कार्यक्रम के माध्यम से स्थापना दिवस पर पार्टी की विचारधारा जन-जन तक पहुंचे इसके लिए प्रयास किये जायें। गोटिया ने बताया कि बैठक में स्थापना दिवस पर 1100 स्थानों पर पंचायत एवं नगर केन्द्र में रहने वाले वरिष्ठ समाजसेवियों का सम्मान भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस के पश्चात पार्टी कार्यकर्ता आयोजनों की श्रृंखला में संत ज्योतिबा फुले और संविधान षिल्पी डाॅ.भीमराव अंबेडकर के योगदान से जन-जन को अवगत कराने के लिए इनकी जयंती को प्रभावी ढंग से आयोजित करे।
 
भिण्ड में पार्टी की प्रदे महामंत्री व सांसद माया सिंह ने कहा कि 6 अप्रैल पार्टी स्थापना दिवस को शहरी एवं ग्रामीण के प्रत्येक नगर एवं ग्राम केन्द्र पर विकास पर्व के रूप में कार्यकर्ता उत्साहपूर्वक मनाएं। उन्होंने कहा कि संगठन की पहचान कार्यकर्ताओं से होती है। भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसा राजनैतिक दल है जो कि कार्यकर्ता आधारित है। हमारी शक्ति कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम से मध्यप्रदे में आज भारतीय जनता पार्टी सत्तारूढ है। आगामी मिन 2013 कार्यकर्ताओं के बल पर पुनः भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि 6 अप्रैल को विकास पर्व एवं 14 अप्रैल डाॅ. भीमराव अंबेडकर जयंती को समरसता दिवस के रूप में मनाने की कार्ययोजना वृहद स्तर पर तैयार करे। इस अवसर पर सांसद अशोक अर्गल, रामलखन सिंह, संगठन मंत्री अंबाराम कराडा, मिथले कुवाह, जिलाध्यक्ष रविसेन जैन, नरेन्द्रसिंह कुवाह, मुन्ना सिंह, श्रीराम जाटव, राजेन्द्र प्रताप सिंह सहित जिला पदाधिकारी एवं मंडल अध्यक्ष उपस्थित थे।

बैतूल में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विश्वास सारंग ने 6 अप्रैल स्थापना दिवस, 11 अप्रेल ज्योतिबा फूले जयंती, 14 अप्रेल अंबेडकर जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि 6 अप्रैल पार्टी के स्थापना दिवस को प्रांतीय नेतृत्व ने ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत स्तर पर और नगरीय क्षेत्र में नगर केन्द्र स्तर पर भव्य रूप में मनाने के निर्देश दिए है। उन्होने कहा कि पिछले नौ वर्षो में प्रदेश में जो विकास हुआ है वह आजादी के पचास वर्षो के इतिहास मे भी नही हुआ। उन्होंने कहा कि इस दिवस के माध्यम से कार्यकर्ता पार्टी की रीति-नीति नीचे तक ले जाए एवं पार्टी का और विस्तार करे। सारंग ने इस अवसर पर कार्यकर्ताओ से अपने - अपने घरो पर पार्टी का ध्वज लगाने का भी आग्रह किया। बैठक में जिलाध्यक्ष अनिल सिंह कु
वाह, हेमंत खण्डेलवाल, अलके आर्य, चेतराम मानेकर, गीता उइके, लता महस्की, रजनी राठौर, बबला शुक्ला, भाग्यवती भादे, हेमलता कुंभारे, रहमान भाई सहित जिला पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य नगरपालिका, नगर पंचायत, जनपद एवं कृषि मंडल अध्यक्ष उपस्थित थे। राजगढ़ जिले के सारंगपुर में पार्टी के प्रदे प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने 6 अप्रैल स्थापना दिवस, 11 अप्रेल ज्योतिबा फूले जयंती, 14 अप्रेल अंबेडकर जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर बैठक को संबोधित किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रघुनंदन शर्मा, विधायक मोहन शर्मा, गौतम टेटवाल सहित पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित थे।




HINDUSTAN VICHAR

 

Political News Section

 

www.hindustanvichar.blogspot.in






Comments

Popular posts from this blog

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने किया मुंबई के श्री माधवाचार्य महाराज का स्वागत सम्मान