मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री ने किया भोपाल की के. एन. प्रधान कालोनी में कांक्रीटीकृत सड़क का लोकार्पण






मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री ने किया के. एन. प्रधान कालोनी में कांक्रीटीकृत सड़क का लोकार्पण


अरविंद विहार और बाग मुगालिया एक्सटेंशन में बनेंगे नवीन पार्क






नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने वार्ड क्र. 52 स्थित के.एन. प्रधान कालोनी में नवनिर्मित कांक्रीटीकृत सड़क का लोकार्पण फीता काटकर किया। गौर ने शुक्रवार को प्रातः उक्त मार्ग के लोकार्पण पश्चात् वार्ड क्र. 53 के विभिन्न कालोनियों का भ्रमण कर नागरिकों की समस्याओं को जानने बाबत् उनसे सीधा संवाद किया। श्री गौर ने नागरिकों को बेहतर नागरिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने शुक्रवार को प्रातः अपर आयुक्त जी.पी. माली के साथ वार्ड क्र. 53 स्थित अरविंद विहार, बाग मुगालिया पुरानी बस्ती, लहारपुर, आम्रपाली मार्केट, बाग मुगालिया एक्सटेंशन, कुम्हार मोहल्ला 70 क्वाटर्स, हरिहर मंदिर आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। उन्होंने अरविंद विहार कालोनी के नागरिकों की सुविधा के दृष्टिगत् नवीन पार्क का निर्माण कराने को कहा। श्री गौर ने नागरिकों से पार्क के विकास में जन भागीदारी करने का आव्हान करते हुए 01 लाख रूपये अपनी विधायक निधि से प्रदान करने की घोषणा की।

नगरीय प्रशासन मंत्री गौर ने बाग मुगालिया पुरानी बस्ती में भ्रमण के दौरान उक्त बस्ती से बरखेड़ा पठानी की ओर जाने वाले मार्ग का निर्माण कराने हेतु कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इस मौके पर स्थानीय नागरिकों ने नगरीय प्रशासन मंत्री गौर एवं महापौर श्रीमती कृष्णा गौर द्वारा शहर में कराये जा रहे विकास एवं सौंदर्यीकरण के कार्यों की सराहना की। गौर ने बाग मुगालिया क्षेत्र में पेयजल की पाईप लाईन बिछाने के कार्य को व्यवस्थित रूप से करने को कहा। उन्होंने पाईप लाईन डालने के बाद रेस्टोरेशन का कार्य शीघ्रता से कराने के निर्देश दिये।

लाहरपुर बस्ती में भ्रमण के दौरान गौर ने उक्त बस्ती के रहवासियो को आवश्यक मात्रा में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा अतिरिक्त रूप से 02 पानी की टंकियां रखवाने के निर्देश दिये। उन्होंने बस्ती के रहवासियों को आवागमन की सुविधा के दृष्टिगत् नहर पर स्लेब डालकर मार्ग बनाने तथा लाहरपुर के सेमी ब्रिज की जालियों को व्यवस्थित कराने को कहा।

बाग मुगालिया के आम्रपाली मार्केट में भ्रमण के दौरान गौर ने वहां के व्यापारियों एवं नागरिकों से चर्चा की। उन्होंने मार्केट में हाई मास्ट लाईट लगवाने तथा मार्केट के समीप बस स्टाप का निर्माण कराने के निर्देश दिये। गौर ने बाग मुगालिया एक्सटेंशन के पुराने पार्क की बेहतर ढंग से साफ-सफाई कराकर व्यवस्थित करने एवं छायादार वृक्षों का रोपण कराने तथा पार्क में पौधों की सिंचाई हेतु नल कनेक्शन प्रदान करने के निर्देश दिये। नगरीय प्रशासन मंत्री ने बाग मुगालिया के कुम्हार मोहल्ला, 70 क्वाटर्स एवं हरिहर मंदिर क्षेत्र का भ्रमण कर वहां के नागरिकों को आवश्यक मात्रा में पेयजल आपूति सुनिश्चित करने एवं खराब हैंडपंपों को तत्काल दुरूस्त कराने के निर्देश दिये।   

इस दौरान महापौर परिषद की सदस्य श्रीमती चंद्रमुखी यादव, पार्षद महेन्द्र परमार, टी.आर. मिश्रा, विधायक प्रतिनिधि केवल मिश्रा, पूर्व पार्षद बारेलाल अहिरवार के अलावा सर्वश्री सुंदर सिंह परमार, वर्षा खरे, मालती पाण्डे, सतीश अग्रवाल, ज्ञान सिंह, जसवंत राव, सतीश अग्रवाल, सहित स्थानीय नागरिक व निगम के अधिकारी मौजूद थे।
















 

Comments

Popular posts from this blog

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने किया मुंबई के श्री माधवाचार्य महाराज का स्वागत सम्मान