नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर ने इंद्रपुरी में राहत राशि उपलब्ध कराने के दिये निर्देश





 

 

नगरीय प्रशासन मंत्री ने इंद्रपुरी में अग्नि दुर्घटना से प्रभावित दुकानों का किया निरीक्षण दुकानों की क्षति का सर्वे कराकर राहत राशि उपलब्ध कराने के दिये निर्देश निगम के फायर अमले की करी सराहना



म.प्र. - भोपाल नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने इंद्रपुरी में विगत रात्रि को अग्नि दुर्घटना से प्रभावित हार्डवेयर की दुकानों का शनिवार को प्रातः निरीक्षण किया और दुकानदार श्री दिलीप कुमार चावला तथा राजकुमार चावला से उक्त अग्नि दुर्घटना एवं उससे दुकानांें में हुई क्षति की जानकारी प्राप्त की तथा उन्हें सांत्वना दी। गौर ने अग्नि दुर्घटना के कारण दुकानों में हुई क्षति का सर्वे कराकर नियमानुसार राहत राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री गौर ने नगर निगम फायर ब्रिगेड के अमले की सराहना करते हुए कहा कि अग्नि दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होते ही अमले द्वारा बरती गई तत्परता से तत्काल आग पर नियंत्रण किया गया। गौर ने कहा कि निगम के फायर अमले द्वारा तत्परता न दिखाने की स्थिति में और भी अधिक क्षति हो सकती थी। गौर ने प्रभारी सहायक फायर ऑफीसर राकेश शर्मा द्वारा दुकानों में लगी आग को बुझाने हेतु तत्परता से मौके पर पहुँचकर दुकानों के शटर जंजीर मंे बांधकर जीप के माध्यम से जीप से खींचने में साहस का परिचय दिया है।  गौर ने इंद्रपुरी की उक्त दुकानों में लगी भयंकर आग पर तत्परता से नियंत्रण कर बुझाने पर सभी फायर कर्मियों की प्रशंसा की। गौर ने अग्नि से क्षतिग्रस्त दुकानों के सामने पड़े मलमे आदि को तत्काल हटवाने के निर्देश दिये। 

इस अवसर पर अपर आयुक्त किशोर कान्याल, पार्षद लक्ष्मी ठाकुर, किशन चुरैंद्र, एल्डरमेन संजय कुँवर, तहसीलदार मुकुल गुप्ता के अलावा हरीशंकर मिश्रा सहित जिला प्रशासन एवं नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।











Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है