क्राइम ब्रान्च भोपाल द्वारा ऐसे नकबजन गिरोह का पर्दाफाश

 

 

 

शातिर नकबजन गिरोह का पर्दाफाश, टाटा-407 ट्रक से करते थे चोरियां

क्राइम ब्रान्च भोपाल द्वारा ऐसे नकबजन गिरोह का पर्दाफाश किया गया जो दिन एवं रात्रि में टेंट हाउस, औघौगिक क्षेत्र में ऐसे स्थान जहाँ पर सामान बाहर पड़ा हो, सेन्ट्रींग का सामान इत्यादि की रैकी करते थे एवं अपने स्वयं के ट्रक से साथियों की मदद से पूरा सामान चोरी कर कबाड़ियों को बेच देते थे। इस नकबजन गिरोह से भोपाल शहर के विभिन्न थानो की 06 नकबजनी का लगभग 20 लाख रूपये से अधिक राशि का मसरूका बरामद किया गया ।
 
क्राइम ब्रान्च को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि चार-पांच व्यक्ति अपने स्वयं के ट्रक से औघोगिक क्षेत्र गोविंदपुरा, पिपलानी एवं शहर के अन्य क्षेत्र में आते हैं एवं सामान सूना इलाका देख कर गाड़ी में अपने साथियों की मदद से भरते हैं एवं रफूचक्कर हो जाते हैं । मुखबिर की सूचना के आधार पर क्राइम ब्रान्च की टीम द्वारा दिये गये इलाकों पर सतत् निगाह रखी जा रही थी । दिनांक 15 मई 2012 को मुखबिर द्वारा पुनः सूचना दी गई उक्त गिरोह पिपलानी क्षेत्र से सामान भर कर जा रहा है । सूचना के आधार पर क्राइम ब्रान्च की टीम द्वारा अल्प समय में ही टीम गठित कर थाना पिपलानी पुलिस के सहयोग से भोपाल से बाहर जाने वाले रास्तों में कर्मचारी तैनात कर थाना पिपलानी क्षेत्र में ही घेरा बंदी कर ट्रक सहित धरदबोचा गया । पकड़े जाने पर घटनास्थल पर ही उक्त व्यक्तियों से पुछता की गई तो उन्होंने अपना नाम अनीस, निवासी कोहेफिजा का होना बताया गया एवं सामान के बारे में पूछने पर हीलाहवाली करते हुए एक दूसरे का सामान बताने लगे ।
 
घटनास्थल पर सामान के साथ सभी व्यक्तियों को पकड़कर क्राइम ब्रान्च लाया गया एवं सख्ती से पुछता की गई तो पकड़े गये व्यक्तियों में अनीस बेग पिता अजीज बेग पुराना शातिर नकबजन निकला तथा दूसरा अजय उर्फ बब्लू पिता तुलसीराम, निवासी- सईद कबाडी की दुकान कोलार, भी कई मामलों में भोपाल के थानो में बंद हुआ है । दोनो आरोपियों से पुछता करने पर आरोपियों ने थाना अशोका गार्डन क्षेत्र से एक मोटर साइकिल, थाना पिपलानी क्षेत्र से एल्युमिनीयम के गोदाम से दो ट्रक एल्युमिनीयम एवं टेंट हाउस का सामान, पानी की 10-15 एचपी की चार मोटरें, दो वाल्व, थाना कमलानगर क्षेत्र से लगभग 300 सेन्ट्रिंग प्लेटें, थाना गांधीनगर क्षेत्र से सेन्ट्रिंग प्लेटें, थाना हबीबगंज क्षेत्र से सेन्ट्रिंग प्लेटें, कटर मशीन इत्यादि सामान चोरी करना कबूल किया एवं चोरी का माल शातिर कबाड़ी सईद पिता उस्मान, निवासी जेजे-77, चूनाभट्टी, थाना कमलानगर को बेचना बताया । आरोपियों के बताये अनुसार सईद कबाडी की तलाश की गई एवं चोरी किया गया लगभग मसरूका बरामद किया गया । आरोपियों से पुछता लगातार की जा रही है एवं इनके तीन अन्य साथियों की तलाश सरगर्मी से की जा रही है इनसे और भी अधिक नकबजनी की वारदातों का खुलासा होने की संभावना है ।
 
आरोपी अनीस जाहिरा तौर पर टाटा-407 का ट्रक चालक है तथा अजय उर्फ बब्लू सईद कबाडी की दुकान पर नोकर के रूप में काम करता है एवं चोरी का माल ठिकाने लगाने में सहयोग करता है ।
 
उक्त गिरोह को पकड़ने मे क्राइम ब्रान्च के उनि नंदजी भारती, सउनि बीरेन्द्र उइके, प्रआर संजय मिश्रा, आर0 ऐहतेशाम, मुरली कुमार, जावेद, भूपेन्द्र, नफीस, अजहर, नईम की सराहनीय भूमिका रही ।
 
आरोपीगणः-
01    अनीस बेग पिता स्व0 अजीज बेग, उम्र 34 साल निवासी एकतानगर पुराना सचिवालय के पीछे झुग्गी कोहेफिजा भोपाल
 
02    अजय उर्फ बब्लू पिता तुलसीराम, उम्र 24 साल, निवासी इन्द्रपुरी लेंवर कालोनी, निजामुद्दीन रोड पिपलानी भोपाल
 
03    मो0सईद पिता स्व0 हाजी मो0उस्मान, उम्र 45 साल, निवासी जेजे-77, झुग्गी कोलार गेस्ट हाउस के सामने, भोपाल
 
थानो के प्रकरण जिनका निराकरण खुलासा हुआ:-
 
क्र0    थाना    अपराध क्रमाक एवं धारा
01    पिपलानी     152/13, धारा 379 भादवि
02    पिपलानी     160/13, धारा 457, 380 भादवि
03    पिपलानी     176/13, धारा 457, 380 भादवि
04    कमलानगर    223/13, धारा 379 भादवि
05    अशोकागार्डन     256/13, धारा 379 भादवि
06    गांधीनगर    50/13, धारा 457, 380 भादवि


HINDUSTAN VICHAR

 

www.hindustanvichar.blogspot.in

 

 

 

 

 

 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है