राजीव प्रताप रूडी ( बीजेपी) - यूपीए सरकार की विष्वसनियता समाप्त हो चुकी है किसी भी क्षण अवसान हो सकता है










यूपीए सरकार की विष्वसनियता समाप्त हो चुकी है किसी भी क्षण अवसान हो सकता है - राजीव प्रताप रूडी




भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजीव प्रताप रूडी ने इंदौर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र में कांग्रेसनीत यूपीए सरकार का अंतिम चरण अस्थिरता के दौर में चल रहा है। कई घटक दल यूपीए से छिटक चुके हैं और अब वह 272 के बहुमत का दावा भी नहीं कर सकती है। किसी भी क्षण यूपीए सरकार का अवसान हो सकता है। देश में तीसरे मोर्चे की भी कोई संभावना नहीं है। केवल दे की जनता की निगाहे एक सक्त विकल्प के रूप में भारतीय जनता पार्टी पर टिकी हुई है। प्रमुख सर्वेक्षणों में भी दे में आसन्न राजनीतिक परिवर्तन का स्पष्ट संकेत दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने यूपीए के स्वेच्छाचार व भ्रष्टाचार का सड़क से संसद तक आक्रामक ढंग से विरोध किया है। इसी का नतीजा है कि केन्द्रीय मंत्रियों को भ्रष्टाचार में संलिप्तता के कारण अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आजादी के बाद सबसे निरीह सरकार के दुर्बल प्रधानमंत्री साबित हुए हैं, जो न तो सरकार पर नियंत्रण कर सके है और न गुनाहों के कारण किसी मंत्री को बर्खास्त करने का साहस दिखा सके है। 
 
उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार का दूसरा कार्यकाल दे के लिए एक त्रासदी साबित हुआ है कि दिनदुगनी महंगाई बढ़ी है। मुद्रास्फीति निरंकु हुई है और 5 लाख करोड़ रूपयों से अधिक के भ्रष्टाचार और घोटाले सामने आ चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी ने इन घोटालों को जनता की अदालत में बेनकाब किया है। उन्होंने राष्ट्र मण्डल खेलों, 2-जी स्पेक्ट्रम, कोलगेट के घोटालों का हवाला देते हुए कहा कि इससे अधिक शर्मनाक बात क्या होगी कि प्रधानमंत्री को कोलगेट में अपने को बेदाग बताने के लिए जेपीसी से क्लीन चिट लेने के लिए तिकड़में करना पड़ी और सीबीआई के काम में प्रधानमंत्री कार्यालय ने ऐसे समय कानून मंत्री और कोयला मंत्रालय के साथ हस्तक्षेप किया। जब सर्वोच्च न्यायालय मामले की निगरानी कर रहा था और प्रधानमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप की बात सीबीआई के प्रमुख रंजीत सिन्हा ने स्वीकार करके केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री की फजीहत कर दी। इस सरकार से मुक्ति दे और जनता की पहली प्राथमिकता बन चुकी है, क्योंकि अनिर्णय और अक्षमता का शिकार दे का विकास हो रहा है विकास दर 8 से घटकर 4 पर पहुंच गयी है, दे की आर्थिक नीतियां विफल हुईं हैं। दे की सुरक्षा की पोल चीनी घुसपैठ ने साबित कर दी है फिर भी मनमोहन सिंह ने चीन के प्रधानमंत्री के भारत प्रवास के अवसर पर चीनी घुसपैठ बताने के बजाय घुसपैठ को मात्र एक घटना बताकर भारत के पक्ष और जनता की भावना को आहत किया है।
 
राजीव प्रताप रूडी ने छत्तीसगढ़ की नक्सली हमले की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कड़े शब्दों में निंदा की और घटना में शिकार हुये जनों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए शोक संतृप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि असामान्य और हृदयविदारक घटना है जिसकी कठोरतम शब्दों में निंदा की जाना चाहिए। रूडी ने कहा कि कांग्रेस दे की बुनियादी समस्याओं आतंकवाद, नक्सलवाद, सीमा पर घुसपैठ के मामले में कतई गंभीर नहीं है, जिसका खामियाजा दे को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इससे अधिक दुर्भाग्य की बात क्या होगी कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह दुनिया के दुर्दान्त आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को ओसामा जी के रूप में संबोधित करते हैं। उन्होंने राष्ट्रीय आंतरिक सुरक्षा के मामले में तत्कालीन गृहमंत्री पी. चिदम्बरम का मजाक उड़ाया, जबकि उनसे दे अपेक्षा करता है कि वे राष्ट्र की सुरक्षा के मामले में अधिक गंभीर रूख अख्तयार करेंगे।








 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है