नरेन्द्रसिंह तोमर (बीजेपी) - मिशन-2013 के तहत प्रदेश में 47 अनुसूचित जनजाति विधान सभा क्षेत्रों में विजय हासिल करें







 

 

अन्य दलों से विषिष्टता ही भारतीय जनता पार्टी की पहचान और पूंजी है

 मिशन-2013 के तहत प्रदे में 47 अनुसूचित जनजाति विधान सभा क्षेत्रों में विजय हासिल करें - नरेन्द्रसिंह तोमर


मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदे अध्यक्ष, सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर ने अनुसूचित जनजाति मोर्चा की प्रदे कार्यसमिति की पहली बैठक का उद्घाटन करते हुए कहा कि कांग्रेस गांधी जी की विरासत संभालने का दावा करती है, लेकिन उसने गांधी जी के दर्शन और विचारों को तिलांजलि दे दी है। सपा राममनोहर लोहिया की अनुयायी होने का दावा करती है, लेकिन राजनीति जातिवाद और तुष्टीकरण की की जाती है। इसी तरह बसपा बात बहुजन की करती है, लेकिन सर्वाधिक शोषण भी इन्हीं का किया जाता है। भारतीय जनता पार्टी ने डाॅ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के राष्ट्रवाद और पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानव दर्शन को अपनाया है और राजनैतिक जीवन में जीकर दिखा दिया है। भाजपा शासित राज्यों में एकात्म मानव दर्शन का जन-जन को लाभ मिला है और समाज का अंतिम व्यक्ति शासन की विकास योजनाओं की धुरी बन चुका है। गांधी जी के विचारो को भी भाजपा ने आत्मसात करके परपीड़ा से साक्षात्कार किया है यही भारतीय जनता पार्टी की विषिष्टता है। कथनी और करनी में साम्य है। इसी शक्ति ने भाजपा का निरंतर अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े वर्गों में निरंतर विस्तार किया है और लोकप्रियता हासिल की है। उन्होंने कहा कि प्रदे में शिवराज सिंह चैहान सरकार ने अनुसूचित जनजाति समुदाय के लिए हर क्षेत्र में प्रगति के अवसर सुनिश्चित किये हैं जिसका लाभ जन-जन और परिवारों तक पहुंचा है हम इन उपलब्धियों को लेकर जन-जन तक पहुंचे और पार्टी की अनुकूलता जनता के पार्टी के प्रति लगाव और उत्साह को समर्थन और वोटों में बदलें। 
मिन-2013 के तहत दे की सभी अनुसूचित जनजाति क्षेत्रों की सीटों पर भगवा परचम फहरायें। अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदे अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह पटैल ने  नरेन्द्र सिंह तोमर का परम्परागत ढंग से स्वागत किया। पूर्व में नरेन्द्र सिंह तोमर, गजेन्द्र सिंह पटैल, दिलीप सिंह भूरिया, यवंत दरबार, अनुसुईया उइके, छतरसिंह दरबार, ओमप्रका धुर्वे, रामलाल रौतेल ने महापुरूषों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की और दीप प्रज्जवलित किया। वरिष्ठ मंत्री जगन्नाथ सिंह, रंजना बघेल और जयसिंह मरावी, देवी सिंह सैय्याम ने भी बैठक में भाग लिया।

नरेन्द्र सिंह तोमर ने आगामी विधानसभा चुनाव के संबंध में मोर्चा के पदाधिकारियों से कहा कि वे चुनाव की चुनौती को पूरे उत्साह के साथ स्वीकार करें और अपने-अपने क्षेत्र में जुट जायें। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदे में अनुसूचित जनजाति के सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक और सांस्कृतिक विकास के लिए अवसर सुनिश्चित किये हैं और उनका समुचित लाभ मिल रहा है। जनजीवन में खुहाली आई है। प्रदे में विकास दर 12 प्रतित और कृषि विकास दर 18 प्रतित से ऊपर पहुंचा है। प्रदे में कोई भी तबका विकास की इस धारा से अछूता नहीं रहा है, सभी को समान रूप से लाभ पहुंचा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की कार्यपद्धति और मौलिक चिंतन ने पार्टी को अन्य राजनैतिक दलों से अलग पहचान दी है।                
 
दे की अखण्डता, राष्ट्रवाद सबको समान अवसर के लिये प्रयास केन्द्रित किये हैं। मध्यप्रदे में मुख्यमंत्री के द्वार सभी के लिए समान रूप से खुले हैं। शिवराज सिंह चैहान ने समाज के हर वर्ग के साथ रागात्मक संबंध बनाकर जन-जन को जनतंत्र की सहज अनुभूति से अभिभूत किया है। मध्यप्रदे को बीमारू राज्य के तमगे से मुक्त करके दे में विकसित राज्यों की पंक्ति में खड़ा कर दिया है। आगामी चुनाव को विकास की लड़ाई समझकर प्रदे के हर आदिवासी को इसमें संकल्प के साथ आहुति देना है और प्रदे में तीसरी बार शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में सरकार बनाकर मध्यप्रदे को स्वर्णिम राज्य बनाना है। मध्यप्रदे में हुई प्रगति कांग्रेस को रास नहीं आती लेकिन मध्यप्रदे को विकसित प्रदे के गौरव से यूपीए सरकार और राष्ट्र संघ ने सम्मानित किया है। इस बात का प्रदे के साढ़े सात करोड़ लोगों को भारतीय जनता पार्टी ने ही गौरव दिलाया है। दूसरी ओर केन्द्र में कांग्रेसनीत यूपीए सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूब चुकी है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हमें दोहरी जवाबदारी संभालना है। विधानसभा चुनाव नवम्बर-2013 में कांग्रेस को पराजित करना है और अप्रैल 2014 में लोकसभा चुनाव में शानदान विजय प्राप्त कर दिल्ली में राजनैतिक परिवर्तन की इबारत लिखना है।



















 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है