नरेन्द्रसिंह तोमर (बीजेपी) - मिशन-2013 की सफलता के लिए नगर-ग्राम केन्द्र और मतदान केन्द्र पर मोर्चा संभालें






 


मिशन-2013 की सफलता के लिए नगर-ग्राम केन्द्र और मतदान केन्द्र पर मोर्चा संभालें- नरेन्द्रसिंह तोमर


मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी ने प्रदे
और दे में प्रतिकूल परिस्थतियों में संगठन के काम का विस्तार किया। पितृ-पुरूष कुशाभाऊ ठाकरे का कहना था कि जिस दिन पार्टी संगठनात्मक संरचना मंडल स्तर तक धरातल पर उतर जायेगी पार्टी को अपनी स्वीकार्यता हासिल करने और सत्ता में पहुंचने से कोई रोक नहीं सकता। ठाकरे जी ने पग-पग चलकर मध्यप्रदे की धरती को नापा और संगठन की मंडल स्तर तक संरचना को ठोस धरातल पर खड़ा कर दिया। उसका नतीजा सामने है पार्टी न केवल राज्य में सत्ता के शिखर पर पहुंची अपितु अटलबिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने दे को बेहतरीन सरकार दी। विकास और सुशासन की अनुभूति कराई। सागर संभाग के नगर-ग्राम केन्द्रों के पालकों-संयोजकों के संभागीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि नगर-ग्राम केन्द्र के सशक्तीकरण के साथ मतदान केन्द्र संचालन समिति को जीवन्त बनाकर हम मिन-2013 और लोकसभा चुनाव-2014 में विजय प्राप्त करने में सफल होंगे। नरेन्द्रसिंह तोमर ने नगर-ग्राम केन्द्र के पालकों और संयोजकों का आव्हान किया कि वे 31 मई को ग्वालियर पधारें और दो दिवसीय पालक-संयोजक सम्मेलन में भाग लेकर आगामी भूमिका को आत्मसात करें। उन्होनें कहा कि वरिष्ठजन पालक और कार्यकर्ता को संयोजक की भूमिका सौंपी जा रही है, यह मिन-2013 की चुनौती स्वीकार करने का एक मौका है जिसे हंसी-खुशी से हर कार्यकर्ता को स्वीकार करना चाहिए। इस अवसर पर प्रदे संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन, पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री सुधा मलैया, प्रदे उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव, जयंत मलैया, डाॅ.रामकृष्ण कुसमरिया, सांसद और विधायकों ने भी सम्मेलन में भाग लिया।
 
नरेन्द्रसिंह तोमर ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संगठन की रीढ़ बताते हुए कहा कि प्रदेष में हाल ही में दो बड़े कार्यक्रम हाथ में लिये गये और वे इतने कामयाब हुए कि प्रतिद्वंदी राजनैतिक दल आपस में उनकी प्रशंसा करते है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस थकी-हारी पार्टी है उसने यूपीए सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार और घोटालों में अपनी, दे की और सरकार की जगहंसाई कराई है। जनता का कांग्रेस से मोहभंग हो गया है। यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी की नकल करने के लिए उसने परिवर्तन यात्रा के नाम से कार्यक्रम तो बनाया लेकिन उसने सफलता के बजाय कांग्रेस के बिखराव को ही उजागर किया है। परिवर्तन यात्रा न कोई संगठन नेतृत्व और न कोई प्रभाव छोड़ने में सफल हुई। मध्यप्रदे की जनता ने कांग्रेस को पिछले दो चुनाव में खारिज किया है और विधानसभा चुनाव-2013 में भाजपा की सरकार के गठन के साथ केन्द्र से भी कांग्रेस के नेतृत्व में गठित यूपीए सरकार की विदाई दीवार पर लिखी हुई इबारत की तरह स्पष्ट है। नरेन्द्रसिंह तोमर ने कार्यकर्ताओं को सावधान किया कि वे प्रदे में विद्यमान अनुकूल परिस्थतियों और भारतीय जनता पार्टी के अनुरूप परिदृष्य के कारण आत्मविश्वास के अतिरेक में न आवें और पूरी सर्तकता के साथ आगामी 6 माह जनता के बीच में पहुंचकर मिन-2013 की सफलता के लिए जुटें रहें।











 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है