राकेश सिंह (बीजेपी) - खाद्य सुरक्षा बिल मात्र वोट बैंक की राजनीति और सियासी स्टंट







खाद्य सुरक्षा बिल मात्र वोट बैंक की राजनीति और सियासी स्टंट - राकेश सिंह

 मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष, सांसद राके सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार खाद्य सुरक्षा बिल को लेकर गंभीर नहीं है, कांग्रेसनीत यूपीए सरकार को देष की जनता की चिंता नहीं है सिर्फ वोट बैंक बढ़ाने की चिंता है, केन्द्र सरकार ने लोकतंत्र की परंपरा को तोड़ते हुए इस बिल पर सदन में चर्चा कराने तक उचित नहीं समझा। कांग्रेस का हमेशा से लोकतंत्र और देश के प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया रहा है। आजादी के बाद कांग्रेस ने 65 वर्षों में देष से गरीबी हटाने के बजाय गरीबों की संख्या में इजाफा किया है। उन्होनें कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले इस तरह के अध्यादे लाकर गरीबों के साथ एक बार फिर मजाक किया जा रहा है। सरकार जहां एक ओर गरीबों में अनाज बांटने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदे तक नहीं मानती। वहीं अचानक गरीबों में सस्ता अनाज देने की चिंता केन्द्र सरकार को चुनाव को देखते हुए है।
 

उन्होनें कहा कि कांग्रेसनीत यूपीए सरकार मंहगाई और नित नये घोटालों से दे की आर्थिक स्थिति बदहाल हो गयी है। उन्होनें कहा कि प्रदे के मुखिया शिवराज सिंह चैहान ने तो गरीब परिवार को 1 रू. किलो गेहू  2 रू. किलो चांवल और 1 रू. किलो आयोडीन युक्त नमक देकर गरीबों की रोजी रोटी की चिंता की है। राज्य सरकार ने इस योजना के क्रियान्वयन पर करोड़ो रू. का अतिरिक्त भार उठाया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान सरकार हमेशा से ही गरीबों के विकास और उन्हें बुनियादी सुविधाएं देने के लिए तत्पर रही है।
 

राके सिंह ने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दे के गरीबों को हाशिये पर डाल दिया है। केन्द्र सरकार द्वारा दी जाने वाले खाद्य सुरक्षा पर जी-33 देशो में पहले ही सवालिया निशान लगा दिये है और भारत को अनाज के लिए ज्यादा सब्सीडी मांगने पर अपना कड़ा रूख व्यक्त किया है। केन्द्र सरकार गरीबों के प्रति इतनी ही संवेदनशील है तो खाद्य सुरक्षा बिल को संसद में प्राथमिकता क्यों नहीं दी गयी ? उन्होनें कहा कि कांग्रेस ने एक बार पहले भी गरीबी हटाओं का नारा दिया था, लेकिन वास्तविक स्थिति आज भी दे के सामने है। खाद्य सुरक्षा बिल कांग्रेस का चुनावी स्टंट मात्र है और देष की भोली-भाली जनता के साथ धोखा है।











 

Comments

Popular posts from this blog

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)