कांतिलाल भूरिया (कांग्रेस) - मेनन के पास हैं कई मंत्रियों के राज, इसलिए बीजेपी नहीं कर रही उन पर कार्रवाई







मेनन के पास हैं कई मंत्रियों के राज, इसलिए बीजेपी नहीं कर रही उन पर कार्रवाई: भूरिया



भोपाल में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा है कि भाजपा सरकार और संगठन दोनो नैतिक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। पूर्व मंत्री राघवजी और विजय शाह पर तो पार्टी ने कार्रवाई कर दी पर यौन शोषण के एक और बड़े आरोपी भाजपा के संगठन महामंत्री अरविंद मेनन पर वह खामोश है। दरअसल पार्टी के बड़े नेताओं में मेनन पर कार्रवाई करने का नैतिक साहस नहीं है। वे भाजपा के इस ‘‘पावरफुल’’ पदाधिकारी से बुरी तरह भयभीत हैं, क्योंकि चर्चित सेक्स स्केंडल में मेनन के साथ कई बड़े नेता शामिल हैं। मेनन पर कार्रवाई से कई नेताओं का कलशित चरित्र सामने आ जाने का जोखम नहीं उठा पा रहे हैं।
 

आपने कहा है कि अरविंद मेनन इस वक्त संगठन स्तर पर चुनाव के प्रभारी भी हैं। एक ऐसा नेता जो खुद यौन शोषण में लिप्त है, उसके नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाली भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा क्या होगा ? मुद्दे क्या रहेंगे ? पार्टी के चुनावी नारे क्या होंगे ? ये सब अब आम जनता आसानी से समझ सकती है। दरअसल राघवजी और मेनन भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा तीनों हैं। आपने कहा कि अभी तो यह केवल शुरूआत है। आने वाले दिनों में ऐसे कई राघवजियों और मेननों के काले चेहरे प्रदेश की जनता के सामने आने वाले हैं।
 

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि जबलपुर के यौन शोषण के गंभीर कांड में वहां के ओमती थाने और जिले के पुलिस अधीक्षक के व्यवहार से यह साथ जाहिर हो रहा है कि भारी उच्च स्तरीय दबाव के कारण इस प्रकरण में न तो यौन शोषण का प्रकरण विधिवत दर्ज किया जा रहा है और न ही जबलपुर की पुलिस म.प्र. मानव अधिकार आयोग के पत्राचार का सही जवाब दे रही है। नतीजन आयोग को बार-बार स्मरण पत्र भेजना पड़ रहा है। अब तक आयोग एक दर्जन स्मरण पत्र दे चुका है। प्रश्न है कि भारतीय जनता पार्टी और मुख्य मंत्री आखिर अपने मंत्रियों और बड़े पदाधिकारियो के नैतिक पतन की शर्मसार कर देने वाली घटनाओं को कब तक दबाये रखेंगे ?
 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि जबलपुर के प्रकरण में पुलिस की पहली ड्यूटी, पीड़ित महिला की मदद करना और कानून के तहत उसको न्याय दिलाना है, न कि आरोपी नेता का बचाव करना। जबलपुर की पुलिस अपने मूल दायित्व के साथ धोखाधड़ी कर रही है। आपने कहा है कि पीड़ित महिला को वह जहां भी है, आवश्यक सुरक्षा मुहैया करने तथा उसने अपने शपथ-पत्र में भाजपा के संगठन महामंत्री अरविंद मेनन पर यौन उत्पीड़न और अकूल संपत्ति अर्जित करने के जो गंभीर आरोप लगाये हैं, उन आरोपों की सच्चाई का पता लगाकर अदालत के सामने रखना ही पुलिस की जवाबदारी है। भूरिया ने इस प्रकरण में डीजीपी से तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की है, क्योंकि एसपी और थाना प्रभारी उच्च स्तरीय दबाव के विरूद्ध जाकर कार्यवाही करने में काफी कमजोर साबित हो रहे हैं। 












Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है