यातायात पुलिस भोपाल- बिना परमिट वाहनों के विरूद्व विशेष मुहिम





बिना परमिट वाहनों के विरूद्व विशेष मुहिम


 

भोपाल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भोपाल के निर्देशन में अति. पुलिस अधीक्षक यातायात अवधेश गोस्वामी के नेतृत्व में यातायात पुलिस भोपाल द्वारा संपूर्ण भोपाल शहर में संचालित हो रहे बिना परमिट वाहनों के विरूद्व विशेष मुहिम चलाई गई जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में यातायात पुलिस के दस्तें बनाये गये, जिसमें उप पुलिस अधीक्षक यातायात एवं निरीक्षक स्तर के अधिकारियों द्वारा संपूर्ण भोपाल शहर में संचालित हो रहे अवैध रूप/बिना परमिट वाहनों पर मोटरयान अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। जिसमें 75 आपे/आटों, 14-15 मैजिक वाहनों एवं 11 मिनीबस वाहनों को जप्त कर थाना यातायात परिसर में खडा कराया गया है इन सभी बिना परमिट/अवैध रूप से संचालित वाहनों चालान निराकरण हेतु माननीय न्यायालय एवं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी की ओर भेजा जा रहा है।
 
शहर में व्यवसायिक रूप से संचालित हो रहे वाहन स्वामियों कों अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा सभी वाहन स्वामियों को हिदायत दी गई है कि अपना वाहन वैद्य कागजात के साथ निर्धारित रूट पर व परमिट लेकर ही अपना वाहन संचालित करें। अवैद्य रूप से संचालित वाहनों से राज्य सरकार को भी बडी मात्रा में राजस्व की हानि होती है।
 
प्रायः देखने में आया है कि अवैद्य रूप/बिना परमिट वाहनों के कारण ही भोपाल शहर में अक्सर जाम की स्थिति निर्मित होती है। और इनमें अपराधी प्रवृति के लोगों को अपराध करने के बाद भागने में ऐसे वाहनों का उपयोग किया जाता है।
 
यातायात पुलिस द्वारा बिना परमिट या अवैद्य रूप से संचालित हो रहे वाहनों के विरूद्व विशेष मुहिम निरंतर जारी रहेगी एवं ऐसे वाहनों के तीन चालान होने पर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 53 (क) के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन निलंबन की भी कार्यवाही की जावेगी।













 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है