अमृत का मेल उज्जैन 2016 - हिन्दुस्तान विचार सिंहस्थ महाकुंभ उज्जैन


(सिंहस्थ महाकुंभ उज्जैन में)

शबरी स्नान में 12 मई को जनजातीय समुदाय के साथ केन्द्रीय मंत्री मुख्यमंत्री सहित देश के 6 हजार जनप्रतिनिधि भाग लेंगे



सिंहस्थ महाकुंभ उज्जैन में 12 मई को आयोजित हो रहे शबरी स्नान में मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ सहित देश के जनजातीय समुदाय के 6 हजार जनप्रतिनिधियों के साथ केन्द्रीय मंत्री जुएल ओराम, विष्णु देवसाय, सुदर्शन भगत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहानए झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा रामघाट पहुंचेगे। शबरी स्नान के प्रभारी गजेन्द्रसिंह पटेल ने बताया कि शबरी स्नान में भाग लेने पहुँचने वाले अतिथियों के लिए पं दीनदयाल विचार प्रकाशन और वनवासी कल्याण परिषद में व्यापक तैयारियां की गयी है जहां अतिथि 12 मई को प्रातः पहुंचेगे और बाद में चल समारोह के साथ रामघाट क्षिप्रा की पदयात्रा पर रवाना होंगे। वनवासी कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव उराव अतिथियों की अगवानी करेंगे।

उन्होंने बताया कि शबरी स्नान में भाग लेने के लिए मध्यप्रदेश के विभिन्न जनजातीय अंचलों से आदिवासी नेता दल उज्जैन पहुँच रहे है जो अपनी जनपदीय वेषभूषा में नृत्य करते हुए चल समारोह में चलेंगे। छत्तीसगढ़ के नर्तक दल भी उज्जैन पहुँच चुके है। रामघाट पर स्नान करने के पश्चात सभी चरैवेति मंडप में पहुँचकर महाभोज में भाग लेंगे।

अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष गजेन्द्रसिंह पटेल ने बताया कि दोपहर 3 बजे सभी वैचारिक कुंभ में पहुंचेगे जहां राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत उदबोधन देंगे। संध्या भोजन के साथ अतिथि सिंहस्थ में साधु संतों के दर्शन महाकाल दर्शन के साथ अपने अपने गृह स्थान को रवाना होंगे। 













Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है