पेट्रोल मूल्यवृदि की सरल और सहज व्याख्या कर केन्द्र सरकार अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती - विनोद गोटिया






पेट्रोल मूल्यवृदि की सरल और सहज व्याख्या कर केन्द्र सरकार अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती - विनोद गोटिया

म.प्र. के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री विनोद गोटिया ने कहा कि केन्द्र सरकार की आर्थिक नीति और नीयत दोनों ही खराब है जिसका परिणाम दे की जनता को मंहगाई और मूल्यवृद्धि के रूप में भुगतना पड़ रहा है। उन्होनें कहा कि हाल ही में पेट्रोल मूल्यवृद्धि पर केन्द्र सरकार का यह तर्क कि पेट्रोल और डीजल को नियंत्रण मुक्त किया जा चुका है, अतः बाजार भाव के अनुसार उनका मूल्य बढ़ना स्वाभाविक है। केन्द्र सरकार का यह तर्क जनता के गले उतरने वाला नहीं है। पेट्रोल मूल्यवृद्धि की सरल और सहज व्याख्या कर केन्द्र सरकार अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती है।

उन्होनें कहा कि केन्द्र सरकार पेट्रोल मूल्यवृद्धि पर कुछ भी तर्क देती रहे, लेकिन वास्तविकता यह है कि डॉलर के मुकाबले रूपये लगातार गिरते मूल्य के कारण पेट्रोल के प्रभावी दाम बढ़ गये है। यूपीए सरकार के शासनकाल में दे की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है। केन्द्र सरकार के आंकड़े हकीकत बताते है कि तिमाही विकास दर 5 प्रतिषत से नीचंे है और मंहगाई दर घटने के बजाय लगातार बढ़ती जा रही है।

विनोद गोटिया ने कहा कि एनडीए के शासनकाल में मंहगाई दर कम और विकास दर ज्यादा थी। 2004 में दे की विकास दर 8.4 प्रतिषत थी और मंहगाई की दर 3.77 प्रतिषत थी। जो कि तत्कालीन एनडीए सरकार की सफल नीतियों का परिणाम थी। उन्होनें कहा कि जिस तरह से दे के मौजूदा हालात भयावह बने है वह चिंतनीय है। केन्द्र सरकार की नीतियां गलत है। अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री हर मोर्चे पर ‘‘असफल प्रधानमंत्री’’ साबित हुए है। उन्होनें कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों का कारण तत्कालिक नहीं दीर्घकालिक होते है और यह परिस्थितियां भ्रष्ट केन्द्र सरकार के कारण निर्मित है। विनोद गोटिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की राज्य सरकारों ने विकास दर में जिस तरह वृद्धि की है उससे यह स्पष्ट हो चुका है कि देष के आर्थिक, सामाजिक और राष्ट्रीय विकास के लिए  ‘सुशासन संकल्प और भाजपा विकल्प’ है।










 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है