भोपाल पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर







भोपाल उत्तर में मई माह में चलाये विशेष अभियान में 503 स्थाई, 557 गिरफ्तारी वारंटी पकड़ाये हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, लूट, नकबजनी में वर्षो से फरार सैकड़ों वारंटी गिरफ्तार कुल लगभग 1000 आरोपियों पर 1060 वारंट तामील


पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर 1 मई से 31 मई तक की अवधि में स्थाई वारंटी और गिरफ्तारी वारंटियों के विरूद्ध भोपाल उत्तर क्षेत्र में सघन पकड़-धकड़ अभियान चलाया गया । इस अभियान के अंतर्गत भोपाल उत्तर क्षेत्र के 19 थानों में 503 स्थाई वारंटों और 557 गिरफ्तारी वारंटों को 1000 आरोपियों के विरूद्ध तामील कराये गये । इन 1060 वारंटीयों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, अपहरण, अड़ीबाजी एवं मारपीट जैसे गंभीर अपराधों में वर्षों से फरार चले आ रहे आरोपियों की भी गिरफ्तारी हुई है ।

थाना-कोतवाली से वर्षो से फरार स्थाई वारंटी अनीस अहमद, सैय्यद नूर अली, मकसूद अहमद, थाना-श्यामला हिल्स मे वर्षों से फरार अजीम खान, रिंकू अग्रवाल उर्फ लक्ष्मीनारायण, थाना- शाहजहांनाबाद से नईम, लक्ष्मण प्रसाद, थाना-कोहेफिजा से मुकेश यादव, थाना-हनुमानगंज से मो0 अमीन, मो0 परवेज, पूरन बहादुर, दीपक, नरेश, कुलदीप आदि की गिरफ्तारी उल्लेखनीय रही । थाना-छोला मंदिर में 8 वर्ष से फरार मुकेश उर्फ मुकैया को 6 अलग-अलग प्रकरणों में जारी स्थाई वारंटों में गिरफ्तार किया गया । इसी प्रकार महेश राठौर को भी थाना-छोला मंदिर पुलिस ने 9 वर्ष की फरारी नकबजनी करने के बाद गिरफ्तार किया।

थाना-बैरसिया से बालाराम बिजौरी जो संपत्ति संबंधी अपराध में 14 वर्ष से फरार था उसकी गिरफ्तारी की गई । इसी प्रकार हरनाथ बिजौरी को भी हत्या के प्रयास के प्रकरण में 14 वर्ष की फरारी के बाद गिरफ्तार किया गया । थाना-गुनगा में दौलत सिंह ठाकुर को निगोशिऐबल एक्ट के तहत जारी 6 स्थाई वारंटों के मामले में गिरफ्तार किया गया। उक्त व्यक्ति वर्षों से पेशी से फरार था और कुख्यात धोखेबाज रहा है । इसी प्रकार थाना-खजूरी में लूट के फरार आरोपी और स्थाई वारंटी राकेश राजपूत निवासी- मीरानगर को गिरफ्तार किया गया जो वर्षों से फरार था । थाना- सूखीसेवनिया में भी 11 वर्ष से अपहरण के फरार आरोपी भागीरथ निवासी-मुक्तापुर को इस अभियान के तहत गिरफ्तार किया गया ।
 
भोपाल उत्तर क्षेत्र में सबसे अधिक स्थाई वारंट निशातपुरा, हनुमानगंज, शाहजहांनाबाद थानों ने तामील कराये । इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र के थानांे में बैरागढ़, बैरसिया की तामीली का स्तर अच्छा रहा । इस अभियान के तहत अच्छा कार्य करने वाले थाना प्रभारी व उनके अधिनस्तों को पुलिस अधीक्षक (उत्तर क्षेत्र) भोपाल द्वारा नगद ईनाम दिया जा रहा है।











 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है