बी.डी. गौतम (इंडियन नेशनल इलेक्ट्रिसिटी वर्कर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री)







17 जून को विद्युत श्रमिकों के सम्मेलन में शामिल होंगे दिग्विजय सिंह, राहुल सिंह ’’राहुल भैया’’ और कांतिलाल भूरिया



भोपाल में इंडियन नेशनल इलेक्ट्रिसिटी वर्कर्स फेडरेशन इंटक के द्वारा मध्यप्रदे के विद्युत श्रमिकों का सम्मेलन दिनांक 17 जून 2013 (सोमवार) सांय 5.30 बजे बेडमिंटन हॉल, बिजली नगर कालोनी, गोविन्दपुरा में आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दिग्विजय सिंह तथा विशेष अतिथि  राहुल भैया (नेता प्रतिपक्ष म.प्र. विधान सभा) एवं प्रदे कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया होंगे। अध्यक्षता म.प्र. इंटक के अध्यक्ष आर.डी. त्रिपाठी करेंगें। यह जानकारी इंडियन नेनल इलेक्ट्रिसिटी वर्कर्स फेडरेन के राष्ट्रीय महामंत्री बी.डी. गौतम ने दी।
 
श्री गौतम ने बताया कि सम्मेलन में प्रदे के विद्युत श्रमिकों की लम्बित समस्याओं जैसे सभी कम्पनियों में बिना र्त अनुकम्पा नियुक्ति, अनुकम्पा नियुक्ति के लम्बित 5 हजार से अधिक प्रकरणों का निराकरण, सभी विद्युत कंपनियों में सेवा निवृत्ति की आयु 62 वर्ष करने, केन्द्र के अनुरूप डी.ए., 15 प्रतिषत मकान किराया भत्ता, ग्रेड पे में सुधार, पेंन फण्ड का निर्माण, 5 पदोन्नति या 5 उच्च वेतनमान, बिजली कर्मचारियों को बिजली के बिल में 50 प्रतिषत एवं पेंनर्स को 25 प्रतिषत की छूट बहाल करने, सहकारी समितियों के कर्मचारियों को मण्डल के कर्मचारियों की भांति वेतन भत्ते दिये जायें, विद्युत उद्योग का निजीकरण / फ्रेंचाइजीकरण समाप्त किया जाये। आदि मांगों के निराकरण हेतु विचार विमार्श कर निर्णय पारित किये जायेंगे।
 
श्री गौतम ने कहाकि सरकार ने कर्मचारियों का प्रोफेनल टेक्स समाप्त करने का वादा पूरा नहीं किया,  बिजली कर्मचारियों व पेंनर्स के डी.ए. तथा अन्य मदों के एरियर्स के लगभग 3 हजार 5 सौ करोड रूपये का भुगतान नहीं किया । उपभोक्ताओं को 24 घण्टे बिजली देने के सरकार के निर्णय को क्रियांवित करने के लिए 24 घण्टे काम़ करने वाले बिजली कर्मचारियों को उनके जायज हक नहीं दिये जा रहे हैं । 24 घण्टे बिजली और अटल ज्योति अभियान के नाम पर हजारों करोड रुपये खर्च करने वाली सरकार, बिजली कर्मचारियों की जायज आर्थिक मांगों को पूरा नहीं कर रही है, इससे कर्मचारियों में भारी असंतोष है, जिसके परिणाम सरकार को भुगतने होंगे ।










 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है