भोपाल पुलिस (उत्तर) ने किये 4 लूटेरे गिरफ्तार







 

 

थाना-टीलाजमालपुरा जिला-भोपाल(उत्तर) में 3 सहायक शिक्षकों को लूटने वाले 4 लूटेरे गिरफ्तार लूटी गई कुल नगदी 2800/-रूपये एवं 2 मोबाईल कीमती 5000/-रूपये जप्त

दिनांक-10.06.2013 को रेल्वे स्टेशन भोपाल में शिर्डी से लौटे लटेरी जिला-विदिशा के चार शिक्षक महेन्द्र शर्मा, धर्मेन्द्र पाटीदार, अनूज सोनी एवं विकेश सेन भोपाल रेल्वे स्टेशन पर दिनांक-09.06.2013 की देर रात आकर ठहर गये थे । दिनांक-10.06.2013 को सुबह 4 बजे भोपाल रेल्वे स्टेशन से पैदल चल कर लटेरी के लिये बस पकड़ने के लिये थाना-टीलाजमालपुरा क्षेत्रांतर्गत पुतलीघर बस स्टेण्ड रवाना हुए । जहां सुबह लगभग 5 बजे वे पुतलीघर बस स्टेण्ड के पास डिव्हाईडर पर लटेरी जाने वाली बस के बस स्टेण्ड पर लगने का इंतार कर रह थे । उसी समय 4 लड़के सामने वाली बगिया से आये और उन्होने महेन्द्र शर्मा और धर्मेन्द्र पाटीदार के सिर पर डण्डे मारे और अनूज सोनी को थप्पड़ मारे । इन लूटेरों ने महेन्द्र शर्मा की जेब में रखे 1800/-रूपये व धर्मेन्द्र पाटीदार से 530/-रूपये और अनूज सोनी से 600/- रूपये छिन लिये । धर्मेन्द्र पाटीदार और अनूज सोनी के पास जो एक-एक मोबाइल था वह भी इन बदमाशों ने छिन लिया । इस घटना के आधार पर थाना- टीलाजमालपुरा में अज्ञात लूटेरों के विरूद्ध धारा-394 भा0द0वि0 का अपराध पंजीबद्ध किया गया ।

घटना की पतारसी हेतु प्रयास


घटना के संबंध में फरियादी पक्ष से पूछताछ के दौरान यह स्पष्ट हुआ कि लूटेरे लड़के कम उम्र के है । इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए पुतलीघर बस स्टेण्ड पर भरने वाली बसों के ड्रायवर-क्लीनर और आस-पास दुकान लगाने वालों से पूछताछ की गई । इसी बीच यह तथ्य सामने आया कि सलमान व रिजवान नाम के लड़के थे जो कि बस स्टेण्ड में खड़ी बसों पर क्लीनरी का कार्य करते हैं, घटना दिनांक से बस स्टेण्ड पर नहीं आ रहे हैं । जब शंका के आधार पर थाना प्रभारी थाना-टीलाजमालपुरा ने अपने स्टाफ सहित इन दोनो के ठिकाने पर दबिश देकर दोनो को पकड़ा तो उन्होने अपने-अपने अन्य साथी अशफाक (परिवर्तित नाम) एवं छोटू के साथ लूट की वारदात करना स्वीकार किया ।

घटना का तरीका


उक्त चारों लूटेरों से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि वे चारों मोतिया तालाब के पास देर रात चल रहे कव्वाली प्रोग्राम को देखने गये थे एवं सुबह साढ़े चार बजे इस्लामी गेट होते हुए पुतलीघर बस स्टेण्ड पर पहुंचे थे । जहां उन्हे डिव्हाईडर पर तीन लोग बैठे हुए दिखे उक्त चारों लूटेरों ने बताया कि तीनों की हुलिया देखकर लगा कि उनके पास अच्छा रूपया/माल मिलेगा । यह सोच कर वे पुतलीघर बस स्टेण्ड के अंदर से उनके ठिये से 2 लाठियां ले आये और आक्रमण करके उक्त तीनों शिक्षकों को लूट लिया । चैथा शिक्षक अलग खड़ा था जो भाग कर वह छिप गया जिसे वह नहीं लूट पाये ।              

गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम एवं जप्त किये गये माल का विवरण


        (1) सलमान पुत्र शाह मोहम्मद, आयु 18 वर्ष, निवासी-कांग्रेस नगर नाले के पास भोपाल से एक मोबाइल एवं 700/रूपये नगदी जप्त गया । (2) रिजवान उर्फ हिम्मत पुत्र बब्लू खान, आयु 19 साल, नि0- म0नं0-19 इन्द्रानगर टीलाजमालपुरा भोपाल से एक मोबाइल व 1000/-रूपये नगदी जप्त किया गया। (3) छोटू पुत्र मुन्ने खां, आयु 18 वर्ष, निवासी-इन्द्रा नगर टीलाजमालपुरा भोपाल से एक डण्डा व नगदी 600/-रूपये जप्त किया गया । (4) परिवर्तित नाम अशफाक, आयु 16 वर्ष, निवासी-144 पुतलीघर चैराहा टीलाजमालपुरा भोपाल से एक डण्डा व नगदी 500/-रूपये जप्त किया गया ।

अपराधिक रिकॉर्ड


सलमान और रिजवान अपराधिक प्रवृत्ति के है, जिन पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में मारपीट के प्रकरण पंजीबद्ध है ।




HINDUSTAN VICHAR

 

www.hindustanvichar.blogspot.in

 

 

 

 

 

 

 

 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है