कैलाश विजयवर्गीय (भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ मंत्री) - राहुल जी, यूपीए की कुशासन की वजह से हजारों-लाखों भारतीयों के दादा-दादी, नाना-नानी, माता-पिता, भाई-बहन शिकार हुए है? क्या उनके लिए आपके दिल में कोई दुख नही ?








राहुल जी, यूपीए की कुशासन की वजह से हजारों-लाखों भारतीयों के दादा-दादी, नाना-नानी, माता-पिता, भाई-बहन शिकार हुए है? क्या उनके लिए आपके दिल में कोई दुख नही? - कैलाश विजयवर्गीय 



भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं प्रदे के वरिष्ठ मंत्री कैला विजयवर्गीय ने कहा कि राहुल गांधी ने जयपुर के कांग्रेस सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संबोधन में अपनी माँ के सम्बन्ध में भावुक भाषण दिया। कांग्रेस के अनेक नेताओं ने प्रतिक्रिया स्वरूप कहा कि वे भी अपने आंसूओं को नहीं रोक पाए। मीडिया के माध्यम से आपको बहुत प्रचार भी मिला। उन्होंने कहा कि तब से राहुल गांधी लगातार भावुक भाषणों के माध्यम से जनता को ने सिर्फ आकर्षित करने की कोशिश कर रहे है वरन जनता का ध्यान अत्यंत महत्वपूर्ण मुद्दों से भटकाने का असफल प्रयास कर रहे है।   


उन्होनें कहा कि चुरू में राहुल गांधी ने अपने भाषण में अपनी दादी एवं अपने पिताजी के निधन को लेकर कुछ पारिवारिक बातों का जिक्र किया। वे खबरें भी आज अखबारों की सुर्खियां बटोर रही है। स्वाभाविक है कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के दुखद निधन पर सभी को दुख हुआ, लेकिन पिछले 10 वर्षों में सैकड़ों, हजारों, लाखों भारतीय दादा-दादी, नाना-नानी, माता-पिता, भाई-बहन प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से आपकी यूपीए सरकार के कुषासन के शिकार हुऐ है। आज एक जीवित भारतीय भी जिन्दा होने के बावजूद अपना गौरव खो चुका है, ऐसे में राहुल गांधी आप क्या बात करते है ? आपकी ही यूपीए सरकार की कार्यकाल में सीमा पर विदेशी दुश्मनों ने भारतीय सेना के जवानों के सिर कलम किये और आप अपने परिवारजनों के लिए आंसू बहा रहे है। उन्होनें कहा कि राहुल गांधी शायद यह भी भूल गये है कि उनकी दादी के निधन के बाद उनके पिता द्वारा की गयी टिप्पणी ‘‘यदि बड़ा पेड़ गिरेगा को धरती हिलेगी ही’’ के बाद कांग्रेस के लोगों हजारों की संख्या में सिक्ख समाज के भाईयों को मौत के घाट उतार दिया था। उनके घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को आग के हवाले कर दिया था। आपके पिता द्वारा की गयी इस टिप्पणी के लिए आप किसे जिम्मेदार मानते है ? 


कैला विजयवर्गीय ने कहा कि सोनिया गांधी द्वारा संचालित कांग्रेसनीत यूपीए सरकार पिछले 10 वर्षों से देष की सत्ता पर काबिज है, जिसमें महत्वपूर्ण भूमिका आपकी भी है। उन्होनें राहुल गांधी से 8 प्रशन करते हुए कहा कि कांग्रेस के कुशासन के दौरान देश के इतिहास में सबसे बड़े भ्रष्टाचार आपकी ही सरकार के 10 वर्षो के कार्यकाल में ही क्यों हुए है? आजादी के बाद भारतीय मुद्रा का सबसे बड़ा अवमूल्यन यूपीए की सरकार के कार्यकाल में क्यों हुआ? आजादी के बाद मंहगाई ने अपना सबसे बड़ा विकराल रूप आपकी ही सरकार में क्यों धारण किया? आप जिन युवाओं का नेतृत्व करने का बखान करते है उनमें बेरोजगारों की संख्या अनियंत्रित रूप से आपकी ही सरकार के कार्यकाल में ही क्यों बढ़ी? यूपीए सरकार के कार्यकाल में आतंकवादी गतिविधियों में बेहिसाब बढ़ोत्तरी क्यों हुई? कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान नक्सलवाद ने अपनी जड़ें क्यों मजबूत की? भारतीय सीमाओं पर सुरक्षा का खतरा क्यों बढ़ा? भारत में विदेशी निवेशकों का विष्वास क्यों कम हुआ? और इन सब में उपाध्यक्ष होने के नाते आपकी क्या भूमिका थी? जब ये सारी समस्याएं तेजी से अपने पैर पसार रही थी उस वक्त आप कहां थें? आपकी भावुकता को क्या हो गया था? 


उन्होनें राहुल गांधी से कहा कि आज दे को ‘इमोनल अत्याचार’ नहीं चाहिए और जनता के साथ इमोनल ब्लैकमेलिंग करना बंद करें।






















Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है