ब्राउन शुगर का झांसा देकर, एडवांस रूपये लेकर गायब होने वाले दो ठगों को एमपीनगर में पकड़ा


क्राइम ब्रान्च भोपाल द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार एमपीनगर क्षेत्र से दो ऐसे ठगों को पकड़ा, जो ब्राउन शुगर पीने वाले नषेड़ेयी को झांसा देकर, एडवांस रूपये लेकर गायब हो जाते थे। उक्त दोनो ठगों को घेराबंदी कर तथा स्वयं पुलिस ने ग्राहक बनकर योजनाबद्ध तरीके से पकड़ने में सफलता अर्जित की है ।
क्राइम ब्रान्च को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि दो व्यक्ति ब्राउन शुगर बेचने का धंधा कर रहे हैं उनके पास ब्राउन शुगर है़ येे शहर में एवं भोपाल शहर के बाहर कई नषेड़ियों को एडवांस रूपये लेकर गायब हो जाते है । सूचना की तस्दीक एवं उक्त दोनो ठगों को मुखबिर द्वारा बताये गये हुलिये के आधार पर सूचना मिलने पर योजनाबद्ध तरीके से पकड़ने हेतु अति0पुलिस अधीक्षक, क्राइम भोपाल द्वारा टीम गठित की जाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये ।
15 अक्टूबर 2013 को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की उक्त दोनो ठग आज एमपीनगर क्षेत्र में किसी व्यक्ति को निषाना बनाने की फिराक में घूम रहे हैं। सूचना मिलने पर मुखबिर द्वारा बताये गये हुलिये के आधार पर एमपीनगर क्षेत्र में उक्त दोनो व्यक्तियों की तलाष की गई जिसमें काफी मशक्कत के बाद दोनो ठग दिखाई दिये । दोनो व्यक्तियों से पहचान छुपा ब्राउन शुगर के संबंध में बातचीत की गई तो उनके द्वारा एडवांस रूपये की मांग की गई एवं ब्राउन शुगर दिखाया गया जैसे ही ठगों के द्वारा ब्राउन शुगर दिखाया गया वैसे ही क्राइम ब्रान्च की टीम एवं एमपीनगर पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर दोनो ठगों को धर दबोचा गया । चूंकि नकली ब्राउन शुगर खरीदने वाले व्यक्ति भी स्वयं दोषी होता है अतः पुलिस से शिकायत नहीं करता ।
पकड़े गये दोनो आरोपियेां से तत्समय ही पूछताॅछ की गई तो उनके द्वारा अपना नाम (01) अफजल पिता लाल मोहम्मद, उम्र 18 साल, निवासी म0नं0 786 करीमबख्श कालोनी, छोला (02) मो0षाहिद पिता मो0 जाहिद, उम्र 21 साल निवासी म0नं0 21 गली नं0 09 अहमद अली कालोनी, ऐशबाग भोपाल का होना बताया  गया ।
ब्राउन शुगर के संबंध में पूछताॅछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि हम घटना करने के लिए हमेशा नया क्षेत्र चुनते हैं तथा ऐसे व्यक्तियों की तलाष करते है जो ब्राउन शुगर के नषेड़ी होते है । इससे बात का भी डर नहीं रहता है कि वह पुलिस में जाकर रिपोर्ट करेगा । जिस स्थान पर घटना करते है उस स्थान पर कभी नहीं जाते है । दोनो आरोपियों से अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताॅछ की जा रही है इन आरोपियों ने शहर में और भी नषेड़ियों को संभवतः झांसा दिया होगा ।
आरेापियों का विवरण:-
स0क्र0    आरोपी विवरण    व्यवसाय
01    अफजल पिता लाल मोहम्मद, उम्र 18 साल, निवासी म0नं0 786 करीमबख्श कालोनी, छोला    ए0सी0 मरम्मत कार्य
02    मो शाहिद पिता मो0 जाहिद, उम्र 21 साल निवासी म0नं0 21 गली नं0 09 अहमद अली कालोनी, ऐशबाग स्टूडेन्ट
 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है