शिवराजसिंह चैहान - कांग्रेस ने जल, जमीन से लेकर आसमान तक घोटाले किये







कांग्रेस ने जल, जमीन से लेकर आसमान तक घोटाले किये - शिवराजसिंह चैहान



भारतीय जनता पार्टी की जनआशीर्वाद यात्रा में आज कटनी जिले के बिलेहरी पुष्पावती नगरी के बैकुंठ मेला प्रांगण में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि कांग्रेस ने जल और जमीन से लेकर आसमान तक घोटाले किये है। दुनिया का ऐसा कोई हिस्सा और ऐसी कोई चीज नहीं बची जिसमें कांगे्रस ने घोटाला नहीं किया हो। जमीन, कोल ब्लाक, 2-जी, पनडुब्बी घोटाले जैसे कई घोटालें कांग्रेस के खातें में दर्ज है। उन्होनें कहा कि एनडीए के शासनकाल में अटलजी ने पोखरण विस्फोट कर विश्व में भारत को शक्तिषाली बनाया था। आज कांग्रेस पूरे देश को तबाह और बर्बाद कर रही है।
 

सभा को संबोधित करते हुए उन्होनें कहा कि जनता की मूलभूत आवश्यकता सड़क, पानी और बिजली में केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेष के साथ सौतेला व्यवहार किया है। बदहाल राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए केन्द्र सरकार जिम्मेदार है। उन्होनें कहा कि कांगे्रस के राज में मध्यप्रदेश में सड़के नहीं थी। खेतों के लिए किसानों को बिजली और पानी उपलब्ध नहीं था। आज भाजपा सरकार के शासनकाल में किसानों को खेतों के लिए पर्याप्त बिजली, पानी उपलब्ध है। कांग्रेस ने अपने पूरे शासनकाल में मध्यप्रदेश में 44787 किलोमीटर सड़के बनाई थी, भाजपा सरकार ने 95 हजार किलोमीटर सड़के बनाकर मध्यप्रदेश के विकास को नई रफ्तार दी है। उन्होनें कहा कि बहू-बेटी और बहनों की चिंता मध्यप्रदेश सरकार ने की है। लाड़ली लक्ष्मी योजना, बेटियों के लिए कन्यादान योजना और बुजुर्गो को तीर्थदर्शन करवाकर भाजपा सरकार ने अपने दायित्वों का निर्वहन किया है।
 

उन्होनें जनसभा में उपस्थित विशाल जनसमूह को विश्वास दिलाया कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में जिस गति से मध्यप्रदेश विकास की ओर अग्रसर हुआ है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश में खेती को आर्थिक लाभ का धंधा बनाने के लिए ठोस पहल की है। समर्थन मूल्य पर 150 रू. का बोनस, जीरों प्रतिषत पर कर्ज जैसी सुविधाएं देकर किसानों को ऋण ग्रस्तता से मुक्ति दिलाई है। बिजली के लिए 1200 रू. प्रति हार्सपॉवर का फ्लेट रेट देकर किसानों को मीटर रीडिंग और लंबे-चैड़े बिलों से मुक्त किया है। बीपीएल परिवारों के 30 जून तक के बिजली के बिल माफ कर दिये गये हैं, प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये इसके लिए बीपीएल परिवारों, गरीबों और मेहनतकश परिवारों को 1 रू. किलों गेहू और 2 रू. किलों चावल देने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने जन-जन का आव्हान किया कि वह मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार विजयी बनाकर प्रदेष की समृद्धि में भागीदार बनें। मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चैहान को सत्ता-सूत्र सौंपे।


















 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने किया मुंबई के श्री माधवाचार्य महाराज का स्वागत सम्मान

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है