शिवराजसिंह चैहान (मुख्यमंत्री म.प्र.) - दिग्विजय सिंह ने शिक्षा व्यवस्था को चैपट किया भाजपा सरकार ने जनता का दुख-दर्द समझा







दिग्विजय सिंह ने शिक्षा व्यवस्था को चैपट किया भाजपा सरकार ने जनता का दुख-दर्द समझा - शिवराजसिंह चैहान




मुख्यमंत्री म.प्र. शिवराज सिंह चैहान ने आज बरगी विधानसभा के शहपुरा में जनआशीर्वाद यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि कांगे्रस कुशासन की परिचायक बन गयी है। कांगे्रस ने हमेशा से ही गरीब जनता का शोषण किया है। जनता को भ्रमित कर राजनैतिक रोटियां सेंकने का काम कांगे्रस ने आजादी के बाद से किया है। गरीबी हटाओं का नारा देकर गरीबों को हटाने का काम किया है। कांग्रे्रस गरीब-गरीब करती रही, कभी गरीबों के कल्याण के कार्य नहीं किये। उन्होनें कहा कि षिक्षा की व्यवस्था को कांग्रेस ने बट्टा लगा दिया था। कांगे्रस के राज में दिग्विजय सिंह ने शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह चैपट कर दिया था। कांगे्रस सरकार ने शिक्षकों के सम्मान के बजाय उन्हें कर्मचारी बनाकर छोड़ दिया था। शिक्षाक को 1000-1200 की तनख्वाह देकर षिक्षाकर्मी बना दिया था। भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश में शिक्षा की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया है, अध्यापक कैडर बनाकर समान कार्य-समान वेतन देकर शिक्षकों का सम्मान किया है।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने जबलपुर जिले के शहपुरा भिटोनी, मझोली तथा बरेला की विधानसभा क्षेत्रों में उमड़े विशाल जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेष सरकार संवेदनशील सरकार है, सरकार को हमनें परिवार के तरह चलाने का काम किया है। हर वर्ग की चिंता की है। उन्होनें कहा कि गरीब जनता के जीवन में भारतीय जनता पार्टी सरकार अंधेरा नहीं रहने देगी। ब्राहम्ण, क्षत्रिय, वैष्य, अल्पसंख्यक और आदिवासी वर्ग के बच्चें अच्छी शिक्षा हासिल करें, ऐसे प्रयास भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किये है। उन्होने कहा कि कांग्रेस के राज में अल्पसंख्यक छात्रों को जितनी स्काॅलरशिप दी जाती थी उससे कहीं गुना ज्यादा स्काॅलरशिप आज अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों को भाजपा सरकार ने उपलब्ध करवाई है। उन्होनें कहा कि सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिलें इसके लिए सामान्य निर्धन वर्ग आयोग बनाया है। उन्होनें कहा कि मध्यप्रदेश के छोटे गांवों से बच्चें पढ़कर आईएएस, आईपीएस बनें। बच्चों की उच्च शिक्षा में गरीबी अब कोई बाधा नहीं बनेंगी। भारतीय जनता पार्टी सरकार ने बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए ऐजुकेशन लोन उपलब्ध कराया है और लोन की गारंटी मामा शिवराज सिंह चैहान लेगा।


उन्होनें जनसभा में जनता से पूछा कि क्या बिना बिजली के विकास संभव है। कांग्रेस के जमाने में पूरे राज्य में अंधेरा था। विद्यार्थियों को पढ़ने के लिये, किसानों को खेती के लिये और व्यापारियों को व्यापार के लिये बिजली नहीं मिलती थी। कांग्रेस ने संभावनाओं से भरे इस प्रदेश में 55 साल राज करती रही और प्रदेष को तबाह करने का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के 10 वर्ष कांग्रेस के पूरे शासनकाल की तुलना में दस गुना भारी है। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को पिछड़ा और बीमारू बना दिया था। हाल यह था कि मध्यप्रदेश का नाम लेने पर भी लोग कहते थे कि यह वही राज्य है जहां के लोग गरीब है, सड़कें खत्म हो गई हैं। शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि मध्यप्रदेश को प्रधानमंत्री सड़क योजना का पैसा देना बंद कर दिया। हमने प्रदेश में मुख्यमंत्री सड़क योजना बनाकर गांव-गांव को सड़कों से जोड़ने का कार्य शुरू किया। अगले पांच वर्षों में प्रदेश के सभी गांवों को सड़कों से जोड़ दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि खेती को लाभ का धंधा बनाना केवल नारा नहीं । इसके लिये व्यवहारिक उपाय किये गये हैं। कांग्रेसी काल में 18 प्रतिशत भारी ब्याज दर पर कर्जा मिलता था । इसे घटाकर हमने पहले 9 प्रतिशत किया, फिर पांच प्रतिशत, तीन प्रतिशत तथा एक प्रतिशत तक किया। फिर सोचा कि किसान का कर्जदार तो सारा हिन्दुस्तान है, किसान से क्या ब्याज लेना। इसीलिये ब्याज दर जीरो प्रतिशत कर दी। मुख्यमंत्री ने खाद के दामों में अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी पर केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि इससे किसान की रीढ़ ही टूट गई। डीएपी के दाम 527 रूपये से एकदम बढ़ाकर 1272 रूपये कर दिये गये। इतना ही नहीं मध्यप्रदेश को डीएपी समय पर उपलब्ध ही नहीं कराई गई। इस स्थिति से निपटने के लिये हमने प्रदेश में उर्वरक एडवांस में भरकर किसान को बगैर ब्याज के उपलब्ध कराने का निर्णय लिया। किसान के घर अधिक से अधिक पैसा पहुंचाने के लिये गेहूं और धान पर 150 रूपया क्विंटल बोनस देने का निर्णय लिया। किसानों को बिजली के बिलों से मुक्त करने के लिये प्रति हार्सपावर केवल 1200 रूपये वार्षिक की दर से भरपूर बिजली देने का निर्णय लिया।


इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सांसद प्रभात झा, साधना सिंह चैहान, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं यात्रा के संभाग प्रभारी राकेश सिंह, वरिष्ठ मंत्री अजय विश्नोई, विधायक प्रतिभा सिंह, जिला अध्यक्ष आशीष दुबे, हेमंत मिश्रा, राजेश राय, मनोहर दुबे, प्रमोद मिश्रा, विभा पटेल, विजय साहू, क्षिप्रा चैरसिया, उर्मिला दहिया सहित जिला पदाधिकारी नेता उपस्थित थे।




















 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है