शिवराजसिंह चैहान (मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश) - आजादी के बाद 55 सालों में कांग्रेस ने जनहित का कोई कार्य नहीं किया प्रदेश और देश को बर्बाद करने का काम कांग्रेस ने किया








आजादी के बाद 55 सालों में कांग्रेस ने जनहित का कोई कार्य नहीं किया प्रदे और देश को बर्बाद करने का काम कांग्रेस ने किया - शिवराजसिंह चैहान


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने आज उमरिया के अमर शहीद स्टेडियम में जन आशीर्वाद यात्रा में उमडे़ जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदे में पहले मुख्यमंत्री राजा साहब कहलाते थे, अब प्रदे में मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों का राजा नहीं बेटा, भाई और मामा है। भारतीय जनता पार्टी ने जनता के लिए मुख्यमंत्री के मायने बदले है, मुख्यमंत्री को महलों से निकालकर जनता के बीच खड़ा किया है। प्रदे में आजादी के 55 सालों में कांग्रेस ने जितने विकास कार्य नही किये उससे 10 गुना ज्यादा विकास कार्य भारतीय जनता पार्टी सरकार ने पिछले साढे नौ वर्षो में किये है। लोकतंत्र में जनता का पहला सेवक मुख्यमंत्री होता है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इस कथन को चरितार्थ किया है। कांग्रेस ने आजादी के बाद साढ़े पांच दकों में जनहित में कोई ठोस कार्य नहीं किया। कांग्रेस ने मध्यप्रदे में सरकार चलाई तो प्रदे को बर्बाद किया और आज केन्द्र में रहकर दे को बर्बाद करने का काम कर रही है। दे की जनता कांग्रेस से त्रस्त है।


मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चैहान ने कांग्रेस सरकार की याद दिलाते हुए कहा कि प्रदे में दिग्विजय सिंह शासनकाल के 10 वर्ष में प्रदे बीमारू राज्य बन गया था। उन्होनें कहा कि 2003 में भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता संभालने के बाद प्रदे में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए जिससे प्रदे विकसित राज्यों के श्रेणी आ गया है। प्रदे सरकार ने हर वर्ग को ध्यान में रखकर अनेकों जनकल्याणकारी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन किया है जिससे प्रदे की जनता के जीवन स्तर को उपर उठाने का कार्य किया है। उन्होने कहा कि प्रदे में कोई भूखा नहीं सोये इसके लिए मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के अन्तर्गत गरीबों को एक रुपये किलो गेहूं, दो रुपये किलो चावल और एक रुपये किलो आयोडीन युक्त नमक दिलाने का अभिनव कार्य किया है। प्रदे में कोई गरीब बिना इलाज के न रहे इसके लिए निशुल्क उपचार योजना और दवा वितरण योजना चलाई जा रही है।


उन्होने कहा कि मध्यप्रदे निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। भारतीय जनता पार्टी ने जब प्रदे में सत्ता संभाली थी तब प्रदे की विकास दर माइनस 4 प्रतिषत और प्रदे बीमारू राज्य के नाम से जाना जाता था। साढे नौ वर्षो में मध्यप्रदे विकसित राज्यों की श्रेणी में आया है। भारतीय जनता पार्टी सरकार ने 95 हजार किलोमीटर सड़को का निर्माण किया है। प्रदे में बिजली के क्षेत्र में जहां विद्युत उत्पादन क्षमता 2900 मेगावाट थी भारतीय जनता पार्टी सरकार ने इसे बढ़ाकर 10600 मेगावाट कर दिया है। गांव में 24 घंटे बिजली पूर्ति होने से अब गांव में छोटे छोटे कुटीर उद्योग लगाए जायेंगे, जिससे गांव की दषा और दिशा सुधरेगी।        


प्रदे में 18 प्रतिषत कृषि विकास दर दर्ज होने पर दे का कृषि कर्मण अवार्ड मध्यप्रदे को मिला है।  इस वर्ष कृषि के विकास में 13 प्रतिषत की अतिरिक्त वृद्धि करके मध्यप्रदे ने पंजाब और हरियाणा को उत्पादन के मामले पीछे छोड़ दिया है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने कहा कि खेती लाभ का धंधा बने इसके लिए किसानों 0 प्रतिषत ब्याज दर पर ऋण, बिजली बिल साल में दो बार प्रति 1200 हार्स पॉवर और गरीबों के 30 जून तक के बिजली बिल माफ कर दिये जायेंगे। गेहंू के समर्थन मूल्य पर 150 रू. विशेष बोनस दिया जा रहा है। प्रदे में महिलाओं के सषक्तीकरण के लिए जो कार्य हुए है उतने कार्य किसी भी राज्य में नही हुए। स्कूली शिक्षा को लेकर प्रदे सरकार द्वारा बच्चों को कक्षा पहली से 12 वीं तक के विद्यार्थियों को निःशुल्क पाठ्यपुस्तक दी जा रही है और बेटियों को स्कूल के लिये साईकिलें मिल रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई में कोई बाधा नहीं आने देंगे। प्रायवेट इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई के लिये सरकार फीस भरेगी। निर्धन वर्ग के गरीब बच्चों को भी छात्रवृत्ति दी जा रही है।


    उन्होने कहा कि उच्च स्तर की पढ़ाई करने के लिये शिक्षा ऋण गारंटी अब सरकार दे रही है। राज्य सरकार ने 1 रू. किलो गेहंू और 2 रू. किलो चांवल बीपीएल परिवारों को देने की व्यवस्था की है। बीपीएल की श्रेणी में प्रदे के तमाम मेहनतक वर्गो को शामिल किया जा रहा है और एक माह में पात्रता के अनुसार यह व्यवस्था लागू हो जायेगी। गरीबों को सस्ता अनाज और उन्हें घर बनाने के लिये जमीन दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गांव, गरीब, किसान, मजदूर की हितैषी पार्टी है। मध्यप्रदे में भाजपा सरकार ने कृषि विकास का नया कीर्तिमान बनाया है और प्रदे को स्वर्णीम राज्य बनाने के लिए आप सभी का आशीर्वाद लेने आपके पास आया हॅू
 

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सांसद प्रभात झा, साधना सिंह, विधायक ज्ञानसिंह, जिला अध्यक्ष अरविन्द बंसल, मिथले मिश्रा, विधायक मीना सिंह, श्रवण तिवारी, माया मिश्रा, धीरज सोनी, राजेन्द्र तिवारी, कंचन खट्टर, पुष्पराजंिसंह, आशुतोष अग्रवाल सहित जिला पदाधिकारी नेता उपस्थित थे।


15 सितंबर को यात्रा शाहपुरा से प्रांरभ होकर मंझौली, बरेला, रांझी और जबलपुर शहर पहुंचेगी। 16 सितंबर को यात्रा सिहोरा से प्रांरभ होकर इन्द्रागांव, अमरपुर, घुटास, बिछिया, मंडला पहुंचेगी एवं रात्रि विश्राम मंडला में होगा।


















 

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है