हिदायतुल्लाह शेख - अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा (भाजपा)



महाराष्ट्र विधानसभा में मुस्लिमों को आरक्षण देने की बात कर कांग्रेस ने चुनावी कार्ड खेला - हिदायतुल्लाह शेख



भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के मध्यप्रदेश अध्यक्ष हिदायतुल्लाह शेख ने कहा कि देश की आजादी के बाद मुस्लिम वर्ग की दयनीय हालत के लिए पूरी तरह से कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। चुनाव के वक्त कांग्रेस आरक्षण की बात कर अपना हित साधने का काम करती रही है। कांग्रेस को अगर मुस्लिम समाज की चिंता होती तो मुस्लिम वर्ग का विकास करके दिखाती, लेकिन चुनाव में स्वार्थ सिद्ध हो जाने के पश्चात कांग्रेस ने मुस्लिम वर्ग की सुध लेने की भी कभी जेहमत नहीं उठाई, मात्र मुस्लिम वर्ग को वोट बैंक ही समझा है। कांग्रेस देश की जनता को गुमराह कर रही है कि महाराष्ट्र में मुस्लिमों को आरक्षण धर्म के आधार पर नहीं बल्कि सामाजिक एवं आर्थिक पिछड़ेपन के कारण दिया जा रहा है।

उन्होनें कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रति मुस्लिम वर्ग का रूझान बढ़ा है। विगत विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को मिले मुस्लिम वर्ग के वोट इस बात का सबूत है। भारतीय जनता पार्टी ने सर्वसमाज के विकास की कल्पना की है। सबका साथ-सबका विकास कर केन्द्र में पार्टी की सरकार इस वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए नीतियां बना रही है और मुस्लिम वर्ग को भी अच्छे दिन होने का अहसास भारतीय जनता पार्टी की सरकार सुनिश्चित करेगी। 

हिदायतुल्लाह शेख ने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के पूर्व आरक्षण की बात कर कांग्रेस ने चुनावी कार्ड खेला है। महाराष्ट्र में पूर्व में ही 52 प्रतिषत आरक्षण समाज के कई वर्गो को दिया जा रहा है। 5 फीसदी आरक्षण मुस्लिम वर्ग को और देने की बात कर कांग्रेस मात्र चुनावी रोटियां सेंक रही है। सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण की सीमा अधिकतम 50 प्रतिषत पहले से ही तय कर रखी है। कांग्रेस सरकार अपने मकसद के लिए सुप्रीम कोर्ट के नियमों का भी उल्लंघन कर रही है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस  को मुस्लिम वर्ग के विकास की इतनी हीं चिंता है तो जमीन पर इनके लिए काम करें, न कि चुनाव पूर्व आरक्षण और बाद में उनका शोषण करे। उन्होनें महाराष्ट्र सरकार के इस फैसलें को पूरी तरह राजनीति से प्रेरित बताया।







Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है