एक शाम बांसुरी वाले के नाम - कोलार





बांसुरी वाले की भक्ति में डूबा कोलार
एक शाम बांसुरी वाले के नाम का आयोजन

न्यूज़ एवं लेख - अजय धीर 

विधायक रामेश्वर शर्मा एवं पार्षद रविन्द्र यती 


भजन गायक विनोद अग्रवाल



पार्षद भूपेंद्र माली

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार 29 अप्रेल की शाम भोपाल के उपनगर कोलार में राधाकृष्ण की भक्ति के नाम रही। कोलार के पैलेस आॅर्चड परिसर में आयोजित विश्वविख्यात भजन गायक विनोद अग्रवाल की भजन संध्या एक शाम बांसुरी वाले के नाम में मानो पूरा कोलार ही उमड़ पड़ा। भजन संध्या का आयोजन संस्था कर्मश्री के अध्यक्ष हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा के तत्वावधान में किया गया था। गौरतलब है कि विधायक रामेश्वर शर्मा और उनकी संस्था कर्मश्री द्वारा प्रतिवर्ष विनोद अग्रवाल की भजन संध्या "एक शाम बांसुरी वाले के नाम" का आयोजन किया जाता है। शुक्रवार की शाम आयोजित इस भजन संध्या का शुभारंभ देर शाम 8ः40 बजे भजन सम्राट विनोद अग्रवाल एवं उनके साथ आए संगीतकार साथियों के स्वागत से हुआ। इसके बाद मुरली वाले के भजनों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्यातीप्राप्त भजन सम्राट  विनोद अग्रवाल ने राधाकृष्ण के समधुर भजनों की वह तान छेड़ी कि आयोजन स्थल पर बैठे 10 हजार से अधिक श्रद्धालु श्रोता कान्हा की भक्ति के आनंदारितेक में डूब से गए।  भजन गायक अग्रवाल के साथ आए उनके पुत्र जतिन अग्रवाल और सह गायक धीरज बावराए महावीर शर्मा,  ललित शर्मा, विवेक मेहता ने भी कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत के पूर्व भजनों की प्रस्तुति दी इनके साथ वाद्य यंत्रों पर सुमन और अंशु ने भी जबरदस्त संगत करते हुए श्रोताओं को बांधे रखा। 

विनोद अग्रवाल जी के स्वागत के साथ भजन संध्या का शुभारंभ भजन संध्या के आरंभ में कर्मश्री अध्यक्ष एवं विधायक रामेश्वर शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय ख्याती प्राप्त भजन सम्राट विनोद अग्रवाल एवं साथ आए जतिन अग्रवाल और सह गायक धीरज बावरा, महावीर शर्मा, ललित शर्मा, विवेक मेहता सहित वाद्य यंत्रों पर संगत दे रहे सुमन और अंशु का स्वागत किया। पार्षद रविंद्र यतिए, वार्ड 82 कोलर के पार्षद भूपेंद्र माली, पवन बोराना, सहित श्यामसिंह मीणा ने भी अग्रवाल सहित उनके साथ पधारे संगीतकारों का स्वागत किया। पैलसे आॅर्चड रहवासी समिति के अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव सहित पूरी समिति ने भजन सम्राट अग्रवाल का शाल श्रीफल भेंट कर स्वागत किया। इन्हीं के द्वारा भजन सम्राट विनोद अग्रवाल और भजन संध्या के आयोजक विधायक रामेश्वर शर्मा को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका अभिनंदन किया गया। विनोद जी जहां जाते है वहां कान्हा और राधा अवश्य आते हैं रामेश्वर शर्मा कान्हा से मिलना है तो हमें उनके साथ तार जोड़ना होगा। भजन संध्या में मोबाईल छोड़ कर पूरे समय उपर वाले से तार जोड़ कर बैठे रहना होगा। यह विचार कर्मश्री अध्यक्ष एवं हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने भजन संध्या के आरंभ के पूर्व आयोजन स्थल पर उपस्थित विशाल जनसमुदाय को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होेने कहा कि विनोद अग्रवाल जी पेशे से व्यवसायी हैंए लेकिन मन में कान्हा की भक्ति की वह लगन और कृपा प्राप्त हुई कि उन्होने राधा की गली में ही डेरा डाल दिया है। विनोद जी को सुनने में जिंदगी का अद्भुत आनंद है। इनकी खासियत है कि इनके भजन को दस बार सुनेंगे तो दसों बार अलग ही अनुभव पाएंगे। विनोद जी जो लिखते और गाते हैं वह अद्धितीय हैएयह ईश्वरीय कृपा से ही संभव है। चाहे हम भागवत कथा कराएंए या राम कथा कराएंए कांवड़ यात्रा कराएं या फिर कितने ही धार्मिक आयोजन कराएं लेकिन लोग कहते हैं लोगों कि नशे की प्रवृत्ति बढ़ते जा रही है। इसके रोकने के लिए हमें अपने बच्चों को बचपन से ही फिल्मों की ओर मोड़ने के बजाए भजन संध्या सहित अन्य धार्मिक सांस्कृतिक आयोजन में अवश्य ले जाना चाहिए। यहां बच्चों को ऐसे संस्कार मिलेंगे कि वह बच्चा जिंदगी भर माॅं.बाप की सेवा तो करेगा ही साथ ही जीवन में सफलता अर्जित कर देश और समाज के काम भी आएगा। उतरा सागर में जोए उसको मोती मिले खोज की जिसने मेरी मुझे पा गया भजन पर भावविभोर हुए श्रोता
श्रीकृष्ण भक्ति भजन के अंतराष्ट्रीय हस्ताक्षर विनोद अग्रवाल द्वारा कोलार के पैलसे आॅचर्ड में रात्री 9ः20 बजे अपने प्रसिद्ध भजन उतरा सागर में जो उसको मोती मिलेखोज की जिसने मेरीए मुझे पा गया की प्रस्तुति दी। भजन के भावपूर्ण बोलों पर उपस्थित श्रोता भक्ति भाव में चूर हो होकर खो से गए।







ईमेल : hindustanvichar@yahoo.in




Comments

Popular posts from this blog

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)