यातायात पुलिस भोपाल






भोपाल यातायात पुलिस ने शरू किया ‘‘लो-बीम (डिपर लाईट)’’ में वाहन चलाने का जागरूकता अभियान





सड़क सुरक्षा सप्ताह-2014 की समाप्ति पर पुलिस अधीक्षक महोदय मुख्यालय, भोपाल शशिकान्त शुक्ला द्वारा यह कहा गया था कि यातायात नियमों को जागरूकता अभियान सड़क सुरक्षा सप्ताह की समाप्ति के साथ ही समाप्त न होकर पूरे वर्ष यातायात नियमों के प्रति जागरूकता अभियान जारी रहेगा। जिसमें हर महीने अलग अलग विषय/थीम पर वाहन चालकों को जागरूक किया जावेगा। 


इस अभियान के अंतर्गत माह-फरवरी-2014 में यातायात पुलिस भोपाल ने वाहन चालकों को रात्रि के समय शहर हर में ‘‘लो-बीम’’ (डिपर लाईट) पर वाहन चलाने हेतु जागरूक किया जा रहा है ।


रात्रि के समय ‘‘हाई बीम’’ पर वाहन चलाने से सामने वाले वाहन चालकों की आँखों पर रोशनी पडती है जिससे दुर्घटना होंने की संभावना बनी रहती है। इसलिये यातायात पुलिस भोपाल समस्त वाहन चालकों से अनुरोध करती है कि वह अपने वाहन रात्रि के समय शहर में चलाते समय अपने वाहन की हैड लाईट ‘‘लो-बीम’’ (डिपर लाईट) पर रखें।


इस अभियान के अंतर्गत यातायात पुलिस के अधिकारियों द्वारा शहर के विभिन्न चैराहों/तिराहों नगर वाहन सेवा की मायबस, सिटीबस, मिनिबस, मैजिक, ऑपे, ऑटो आदि के चालक/परिचालकों को सायं/रात्रि के समय अपने वाहन ‘‘लो-बीम’’ (डिपर लाईट)  पर ही चलाने की समझाईस दी गई।


यातायात पुलिस भोपाल आम नागरिकों से अपील करती है कि वह अपने वाहन रात्रि के समय शहर में चलाते समय हमेशा ‘‘लो-बीम’’ (डिपर लाईट) पर ही रखकर चलावें।















Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने किया मुंबई के श्री माधवाचार्य महाराज का स्वागत सम्मान

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है