नरेन्द्र मोदी - कांग्रेस ने कोयले से बिजली बनाने के बजाए पैसा निकालने का काम किया












भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी ने सतना में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान में उन्होंने अनेक सभाएं की है। सभी जगह भारतीय जनता पार्टी विकास के बल पर चुनाव लड रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों ने न सिर्फ विकास के बल पर चुनाव लडा बल्कि चुनाव जीता है। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस का विज्ञान अलग है, जहां मध्यप्रदे के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने कोयले से 10 हजार से अधिक मेगावाट बिजली तैयार की वहीं कांग्रेस को सिर्फ कोयले से पैसा निकालना आया है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान की ईमानदारी और समर्पण के कारण आज मध्यप्रदे बीमारू राज्य से उबरकर उन्नतशील राज्य बना है। उन्होंने कांग्रेस के कोल घोटाले की याद ताजा करते हुए कहा कि 50 साल में कांग्रेस ने कोयले से बिजली के बजाए 4 हजार करोड़ का घोटाला निकाला। कांग्रेस ने जल, थल, नभ सर्वत्र घोटाले किए है। कांग्रेस का विकास से कोई सरोकार नहीं है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने राजनीति में विकास की नई रीति प्रस्तुत की है और इसी कारण देष में उत्तर हो या दक्षिण, पूरब हो या पष्चिम चहंुओर भारतीय जनता पार्टी का जनाधार बढा है। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि जब छत्तीसगढ़ मध्यप्रदे से अलग नहीं था तब पंचायत तक कांग्रेस का दबदबा था। तब मध्यप्रदे बीमारू राज्य था। भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 10 सालों में छत्तीसगढ और मध्यप्रदे की तस्वीर बदली है आज हम गर्व के साथ कह सकते है कि मध्यप्रदे बीमारू राज्य नहीं है। 


नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राजस्थान दिल्ली के निकट है इसके बावजूद राजस्थान की हालत बद से बदत्तर हो गयी है, वहीं मध्यप्रदे शिवराजसिंह चैहान के नेतृत्व में विकास के नए आयाम पर पहंुचा है। उन्होंने मध्यप्रदे में बिताएं गए अपने समय को याद करते हुए कहा कि मैने कई वर्षो तक मध्यप्रदे में काम किया है। मैं पितृपुरूष कुशाभाऊ ठाकरे के साथ प्रवास करता और बैठक में जाता था। तब कांग्रेस के बडे नेता मध्यप्रदे में राज करते थे उस समय ‘‘बिजली आना’’ खबर बन जाती थी।


उन्होनें मध्यप्रदे की शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में चल रही भाजपा की सरकार की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 50 सालों में 50 हजार किमी सड़कें बनाई थी सवा दो हजार मेगावाट बिजली पैदा की थी लेकिन शिवराज सिंह चैहान ने 10 वर्षों में 90 हजार किमी सड़कें और 10600 मेगावाट बिजली का उत्पादन किया है और प्रदे के 52 हजार गांवो में 24 घंटे बिजली की गुणवत्तापूर्ण उपलब्धता सुनिश्चित की है। यह काम कांग्रेस की सरकार में पचासों साल में नहीं हो पाता। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 25 नवंबर को जनता को अपना फैसला सुनाना है और कांग्रेस की निश्क्रियता के लिए उसे दंडित करेगी। मध्यप्रदे की जीत के साथ 200 दिन बाद केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।


















Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है