2000 हजार लोगो को रोज भोजन करा रहे संघ के अनुसंघिक संगठनों कार्यकर्ता


लॉक डाउन के बाद से ही प्रदेशभर के अलग-अलग हिस्सों संग के विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं की समाज सेवा की तस्वीरें सामने आ रही है ऐसे ही एक तस्वीर विदिशा जिले के गंजबासौदा से सामने आई है। यहां पर विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा लगातार शहर के जरूरतमंद और निर्धन लोगों को भोजन की व्यवस्था कराई जा रही है। गंजबासौदा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा यह कार्य रामनवमी के दिन से शुरू किया गया जिसमें वह नियमित 1000 से 2000 लोगों का भोजन अपनी रसोई में बनाकर जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं। विहिप के कार्यकर्ताओं के द्वारा शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाकर निर्धन असहाय लोगों को यह भोजन व्यवस्था कराई जा रही है ।
बजरंग दल के नीलेश अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने रामनवमी के दिन से यह सेवा कार्य शुरू किया है जो लगातार सुचारू रूप से चालू है इस कार्य में शहर के गणमान्य नागरिकों का भी विहिप के कार्यकर्ताओं को जमकर समर्थन मिल रहा है संगठन के कार्यकर्ता सुबह से ही उठकर जरूरतमंदों की सूची बनाते हैं और उनके घर तक राशन व खाद्य सामग्री पहुंचाने के काम में जुट जाते हैं।

हलवाई भी दे रहे निःशुल्क सेवा

विहिप  द्वारा चलाई जा रही इस भोजन व्यवस्था में हर कोई अपना सहयोग बढ़-चढ़कर दे रहा है। इसी प्रकार गंजबासौदा में भी विहिप और बजरंग दल की रसोई में भोजन बनाने वाले हलवाई भी अपनी सेवा भावी तस्वीर प्रस्तुत कर रहे हैं। बता दें कि यहां पर भोजन बनाने वाले लगभग 10 हलवाई, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं अपनी सेवाएं निशुल्क देकर समाज सेवा की एक अनूठी मिशाल पेश कर रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है