हिन्दुस्तान विचार - आलोक शर्मा - सुरजीत सिंह चौहान

शहर के नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति सुनिश्चित कराने हेतु भोपाल महापौर आलोक शर्मा ने की जलप्रदाय व्यवस्था की जोन स्तरीय समीक्षा

पूर्व में की गई समीक्षा के दौरान दिए गए निर्देशों के परिपालन में 
की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी प्राप्त की, जलापूर्ति 
व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के दिए निर्देश

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान की उपस्थिति में ग्रीष्म काल में शहर के नागरिकों को पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति सुनिश्चित कराने के दृष्टिगत जलकार्य विभाग की जोन स्तरीय समीक्षा की और पूर्व में की गई समीक्षा के दौरान दिए गए निर्देशों के परिपालन में की गई कार्यवाही के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की और जलापूर्ति व्यवस्था को और अधिक सुव्यवस्थित ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। महापौर शर्मा ने जोन क्र. 01, 02, 03, 04, 05, 06, 07, 08 एवं 09 की समीक्षा की। 

समीक्षा के दौरान महापौर परिषद में जलकार्य विभाग के प्रभारी सदस्य सुरेन्द्र बाड़ीका, मुख्य अभियंता ए.आर. पवार के अलावा नेता प्रतिपक्ष सगीर सहित संबंधित जोनों के पार्षदगण व निगम अधिकारी मौजूद थे। 

आलोक शर्मा ने जलापूर्ति व्यवस्था की समीक्षा करते हुए गुरूवार को  प्रातःकाल जोन क्र. 01, 02, 03 एवं 04 की तथा दोपहर बाद जोन क्र. 05, 06, 07, 08 एवं 09 की पृथक-पृथक समीक्षा की और पूर्व में दिए गए निर्देशों के संबंध में की गई कार्यवाही एवं जलप्रदाय व्यवस्था की स्थिति के संबंध में जानकारी प्राप्त की। अधिकारियों से जलापूर्ति व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के संबंध में चर्चा की। महापौर ने कहा कि शहर के नागरिकों को पर्याप्त मात्रा एवं समुचित दबाव से हर हाल में जलापूर्ति सुनिश्चित की जाए। महापौर शर्मा ने निर्देशित किया कि जलकार्य विभाग का अमला जलापूर्ति के समय फील्ड में मौजूद रहकर जलापूर्ति व्यवस्था पर सतत रूप से निगरानी करें और लीकेज सहित अन्य सुधार कार्यों को तत्काल कराए ताकि जलापूर्ति में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो सके। महापौर शर्मा ने पार्षदगण से सतत रूप से संपर्क में रहने एवं पार्षदगण द्वारा जलापूर्ति संबंधी बताए गए कार्यों को तत्काल निराकृत करने हेतु भी निर्देशित किया।













Comments

Popular posts from this blog

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)