नंदकुमार सिंह चौहान ने हिन्दुस्तान विचार को बताया

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दुनिया के सामने
पाकिस्तान को बेनकाब कियाः नंदकुमार सिंह चौहान


            भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज की संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से अपने 22 मिनिट के भाषण में जहाॅ पाकिस्तान को आतंकवाद की फैक्ट्री बताकर बखिया उधेड़ दी वहीं जो मुल्क आतंकवाद को अपनी सुविधा से परिभाषित करते हैं उनकी (अमेरिका, चीन) की भी पोल खोल दी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी बगले झाकते रहे। श्रीमती स्वराज ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारत और पाकिस्तान साथ-साथ आजाद हुए। भारत ने जहा दुनिया को विलक्षण वैज्ञानिक, नवीनतम प्रौद्योगिकी का उपहार देकर एक बेहतर भविष्य बनाने का सौंपान दिया, पाकिस्तान ने दुनिया में नरसंहार के लिए दहशतगर्द पैदा किये। पाकिस्तान को आतंकवाद की फैक्ट्री में तब्दील कर अपने देश में ही खून खराबा दैनंदिन जीवन का कर्मकांड बना दिया।
            उन्होंने कहा कि श्रीमती सुषमा स्वराज ने जिस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मैत्री शांति की पहल की सराहना की वहीं बताया कि भारत की मैत्रीपूर्ण पहल का पाकिस्तान ने अपने विश्वासघात से बदला दिया है। उसकी आक्रामकता इसका सबूत है।

            इसके पहले यूएन में भारत की विशेष वार्ताकार इनम गंभीर ने पाकिस्तान को टेररिस्तान बताकर श्रीमती सुषमा के लिए मंच तैयार कर दिया। दुनिया भर के देशों ने भारत के बेबाक तर्क की सराहना की और पाकिस्तान से तोबा कर ली। आतंकवाद के पोषण में पाक का साथ देने वाले चीन ने भी पाकिस्तान से कहा कि वह भारत के साथ द्विपक्षीय मामले मेज पर बैठकर निपटाये। चीन ने पाकिस्तान का साथ छोड़कर यदि झटका दिया तो यह भारत की कूटनीतिक विजय ही कही जायेगी। आज पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका है। अंतरिम प्रधानमंत्री अब्बासी पाकिस्तान की फौज और आईएसआई की कठपुतली बनकर हास्य का पात्र बन गये हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है