हिन्दुस्तान विचार - अमरनाथ हमले ने दुनिया का माथा शर्म से झुका दिया - नंदकुमार सिंह चौहान

अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर दहशतगर्द हमले ने
दुनिया का माथा शर्म से झुका दिया - नंदकुमार सिंह चौहान
 

            
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने भगवान अमरनाथ के पवित्र दर्शन करने के बाद लौट रहे तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले में काल कवलित हुए तीर्थ यात्रियों की दुखद मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए इस बर्बरतापूर्ण हमले की कड़े शब्दों में निन्दा की है। उन्होंने कहा कि इस अमानवीय कृत्य ने इन्सानियत पर धब्बा लगा दिया है। श्री चौहान और श्री भगत ने दिवंगत यात्रियों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए उन्हें सांत्वना दी है और घायल तीर्थ यात्रियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

            श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि आतंकवादियों की इस बर्बरतापूर्ण अमानवीय कार्यवाही के पीछे मंशा सरकार को अस्थिर करना और देश की समरसता को आघात पहुंचाना हैलेकिन आवाम ने इस वीभत्स घटना की तीव्र निन्दा की है और कहा है कि उनके इरादे कामयाब नहीं होने दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि तीर्थ यात्रियों पर प्रायोजित हमला के पीछे मंशा भारत में मजहबी समरसता बिगाड़ना है। भारत समरसतावादी मुल्क है इस घटना ने दहशतगर्दी को पनाह देने और वित्तीय पोषण करने वालो को बेनकाब कर दिया है। आतंकवाद को अपनी वैदेशिक नीति बनाने वाले मुल्कों का बहिष्कार किया जा रहा है। श्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को जड़मूल से उखाड़ फेकने की रणनीति बनाई है और उनकी ग्यारह सूत्रीय कार्ययोजना को विश्वव्यापी लोकप्रियता मिली है।

            अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री सनव्वर पटेल ने अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर किये गये आतंकी हमले की कड़े शब्दों में भत्र्सना की है। उन्होंने कहा कि इस्लाम हिंसा की इजाजत नहीं देता। दहशतगर्दी के कायराना हमला ने सिर्फ जम्मूकश्मीर के अवामभारत के अल्पसंख्यकों का ही नहीं दुनिया के इस्लाम को मानने वालो का सिर शर्म से नीचा कर दिया है। फिर भगवान अमरनाथ के दर्शन के बाद तीर्थ से लोट रहे बेगुनाह तीर्थ यात्रियों पर हमला करके दहशतगर्दी ने जिस बर्बरता का सबूत दिया है उन्हें कठोरतम दंड मिलना चाहिए। उन्होंने काल कवलित हुए यात्रियों के लिए शोक व्यक्त किया है और उनके पीड़ित परिवारों के प्रति सान्त्वना व्यक्त की है। साथ गंभीर रूप से घायल यात्रियों के स्वस्थ जीवन की कामना की है।

हिन्दुस्तान विचार 

Email: hindustanvichar@yahoo.in


Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है