नरेन्द्र मोदी - शिवराज के साथ नरेन्द्र मोदी मिलकर मध्यप्रदेश को स्वर्णिम राज्य बनायेंगे




शिवराज के साथ नरेन्द्र मोदी मिलकर मध्यप्रदेश को स्वर्णिम राज्य बनायेंगे - नरेन्द्र मोदी




भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी एवं गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 2004 तक देश में किसान सरसब्ज था, आम आदमी का चैन सलामत था, विकास दहाई में था और मंहगाई सिमट चुकी थी। 2004 की तुलना में 2014 को देखनें से लगता है कि आज आम आदमी मंहगाई और भ्रष्टाचार के भंवर में फंसा हुआ है, दो जून का खाना जुटानें में मशक्कत करना पड़ रही है। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जब केन्द्र में बैठी कांग्रेसनीत यूपीए सरकार इस बदहाली पर नियंत्रण नहीं पा सकती है तो देश की जनता को ऐसी नाकारा सरकार की क्या आवष्यकता है। उन्होनें जन-जन से आव्हान किया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को न केवल परास्त करें अपितु कांग्रेसमुक्त मध्यप्रदेश और कांग्रेसमुक्त भारत बनानें के लक्ष्य को पूर्ण करके दिखा दें। बालाघाट में महती जनसभा को संबोधित करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के राजनैतिक जानकार, विश्लेषक इस बात गौर करें कि देश में कांग्रेस सहित अनेक दलों की सूबों में सरकारें है लेकिन पिछले 10 वर्षों में देश में भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों में प्रगति की जैसी गंगा बही है वैसी गंगा दूसरें राज्यों में क्यों नहीं बही, इस बात का जबाव दिया जाना चाहिए, यह विष्लेषण किया जाना चाहिए।


उन्होनें कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास और सुशासन के लिए समर्पित है, इसी मूलमंत्र को लेकर मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने प्रदेश का विकास किया है और जनता ने उन्हें तीसरी बार सत्ता में आने का आशिर्वाद दिया है। यह करिश्मा भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने अपने बलवूते पर किया है क्योंकि केन्द्र की कांग्रेसनीत यूपीए सरकार राजनैतिक दुराग्रह के कारण लगातार मध्यप्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है फिर भी 10 वर्षों में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य से तीव्र गति से विकसित हो रहे राज्य में बदला है, प्रदेश की विकास दर बढ़ी है। उन्होनें कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चैहान के साथ के लिये दिल्ली में नरेन्द्र मोदी का होना मध्यप्रदेश ही नहीं देश की जनता के लिए एक सुखद संयोग होगा और प्रदेश और देश तरक्की की नई मंजिलें तय करेगा। उन्होनें जन-जन से आग्रह किया कि वे लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देकर विजयी बनायें और कांग्रेस को पराजित कर कांग्रेसमुक्त भारत बनानें का गौरव प्राप्त करें। 


नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश सरकार और शिवराज सिंह चैहान की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां आजादी के बाद जितनी सड़के बनीं थी उससे अढ़ाई गुना सड़कें पिछले 10 वर्षों में बनी है, बिजली उत्पादन में ढ़ाई गुना वृद्धि हुई है, सिंचाई की नहरों का जाल बिछाया गया है जिससे कृषि उत्पादन में वृद्धि होने के साथ कीर्तिमान बना है। उन्होनें कहा कि मध्यप्रदेश के विकास के पीछे भारतीय जनता पार्टी का विकास और सुशासन का मूलमंत्र है। जबकि कांग्रेस शासित राज्यों में न जनता की पूछ है न किसानों की परख है। 


नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेसनीत यूपीए सरकार को निशानें पर लेते हुए कहा कि यूपीए सरकार में न तो जवान सुरक्षित है और न किसान सुरक्षित है। जबकि हमारे नेताओं ने जय जवान-जय किसान का नारा देकर उनका गौरव और देश का सम्मान बढ़ाया था, जन-जन का मनोबल उंचा किया था लेकिन यूपीए सरकार ने देश की इज्जत और आबरू गिरा दी है।


जम्मू-कश्मीर की सीमा पर तैनात बहादुर जवानों के सिर काटकर पाकिस्तान के सैनिक ले जाते है और केन्द्र सरकार का रक्षामंत्री खामोश रहता है। प्रधानमंत्री भी कड़ा रूख अख्तियार नहीं करते बल्कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा ख्वाहिश पर उनका इस्तकबाल करने के लिए झुककर खड़े हो जाते है, देश का सम्मान उन्होनें गैरत में बदला है। 


उन्होनें कहा कि यूपीए सरकार ने किसान की बदहाली से सबक नहीं लिया और उसका मनोबल बढ़ाने के बजाय उसको अपमानित किया है। किसान की मेहनत के बदौलत देश के अनाज भंडार भरे पड़े है, लेकिन उसके बाद गोदामों में अनाज सड़ रहा है सुप्रीम कोर्ट अनाज को सड़ने के बजाय गरीब जनता में बांटकर मूल्य पंक्ति नियंत्रित रखनें और गरीब की भूख-प्यास का शमन करने का सुझाव देती है लेकिन यूपीए सरकार इसे नीतिगत मामला बताकर अदालत के आग्रह को रद्दी की टोकरी में डाल देती है। अनाज को सड़ने दिया जाता है और बाद में उसे ओने-पौने दाम में शराब लाॅबी को बेचकर शराब उत्पादन बढ़ाया जाता है। कांग्रेसी मदमस्त होकर किसान की हिम्मत परस्त कर देते है। इस सरकार से किसान और जवान क्या उम्मीद कर सकते है। 


नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के सुरक्षा के प्रति इतनी गैर जिम्मेवार सरकार पहली बार देश में बनी है। गुजरात की सीमा पर कच्छ में पाकिस्तान का रेडियो और टीवी आसानी से दिखाई और सुनाई देता है जिससे भारत विरोधी प्रचार से लोगों की भावनाएं उत्तेजित होती है। किसी भी देश में विदेशी आक्रमणकारी बयान मंजूर नहीं किये जाते। भारत सरकार से आग्रह करते-करते थक गया कि कच्छ क्षेत्र में भारतीय टीवी और रेडियो की पहुंच सुलभ की जाये लेकिन आज तक केन्द्र सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। ऐसे मेें मध्यप्रदेश के साथ पक्षपात हैरत की बात नहीं है। देश की सुरक्षा के प्रति आपराधिक गैर जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस और यूपीए सरकार को बरदशत नहीं किया जाना चाहिए। इस चुनाव में कांग्रेस को उखांड फैंके और सत्ता भारतीय जनता पार्टी जो एकमात्र सशक्त विकल्प है, को सौंपकर देश में विकास और सुशासन का नया अध्याय लिखें। नरेन्द्र मोदी ने मार्मिक शब्दों में जनता को भरोसा दिलाया कि वे मर मिटेंगे लेकिन जनता का भरोसा खंडित नहीं होंने देेंगे। भारतीय जनता पार्टी के हाथ में सत्ता सौंपकर क्षेत्रीय जनता अपनी मुराद पूरी होने के लिए पूरी तरह से आश्वस्त हो सकती है।



















Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है