राकेश सिंह भाजपा - हिन्दुस्तान विचार

वोटर लिस्ट की घर-घर जांच में भी कांग्रेस के आरोप धराशायी

यह कांग्रेस के मुंह पर करारा तमाचा हैवे ही बताए कि
जनता को क्या जवाब देंगे राकेश सिंह



                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने कहा है कि मतदाता सूची में भारी गड़बड़ियों के गंभीर आरोप लगाने वाले कांग्रेस के नेताओं को अब तो शर्म आनी चाहिएजब चुनाव आयोग ने घर-घर जाकर मतदाता सूची का परीक्षण करके भी यह बता दिया है कि मध्यप्रदेश में मतदाता सूची में कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई है।

                श्री राकेश सिंह ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कांग्रेस के नेता जो निर्लज्जता की पराकाष्ठा पार कर चुके हैंवे प्रदेशवासियों को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उनकी शिकायतों से ऐसा प्रतीत होता है कि मध्यप्रदेश की जनता गड़बड़ियों में भरोसा करती है। कांग्रेस ने 60 लाख फर्जी वोटर की शिकायत की थी। तब चुनाव आयोग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच दल भेजा और तत्परता से जांच रिपोर्ट जारी कर वोटर लिस्ट में गड़बड़ी नहीं पाए जाने की घोषणा कीलेकिन कांग्रेस को उस पर भी शर्म नहीं आयी। अच्छा होता कांग्रेस के लोग उसी समय प्रदेशवासियों और चुनाव आयोग से माफी मांग लेते। प्रदेश का सम्मान भी रह जाता और चुनाव आयोग की साख भीलेकिन उन्होंने ऐसा करने की बजाय संवैधानिक संस्था की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए घर-घर जाकर जांच करने की नई माँग कर डाली।

                उन्होंने कहा कि आज चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि घर-घर की गई जांच में भी मतदाता सूची फर्जी होने की कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। चुनाव आयोग का आज का बयान कांग्रेसियों के मुँह पर करारा तमाचा है। कांग्रेसी बताएं कि वे अब जनता को क्या जवाब देने की स्थिति में बचे है। चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि वोटर लिस्ट में एक से अधिक प्रविष्टि की शिकायत प्रमाणित नहीं पाई गई।

                श्री राकेश सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की वोटर-लिस्ट के संबंध में कांग्रेस द्वारा विगत 3 जून को की गई शिकायत जाँच और भौतिक सत्यापन के बाद प्रमाणित नहीं पाई गई। शिकायत की जाँच के संबंध में संबंधित जिला कलेक्टरों से 26 लाख 76 हजार 231 प्रकरणों की जानकारी प्राप्त हुई है। ये सभी प्रकरण 34 जिलों की 91 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित थे। शिकायत वाले सभी 34 जिलों की वोटर लिस्ट में एक-एक मतदाता का भौतिक सत्यापन बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर करवाया गया। कुल 22 लाख 60 हजार 158 मतदाताओं के सत्यापन में 20 लाख 34 हजार 172 मतदाता घरों में उपस्थित मिले।


हिन्दुस्तान  विचार

www.hindustanvichar.blogspot.in

Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है

नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर ने किया मुंबई के श्री माधवाचार्य महाराज का स्वागत सम्मान