भारतीय जनता युवा मोर्चा



सकारात्मक बदलाव की प्रक्रिया में प्रधानमंत्री द्वारा प्रस्तुत पोर्टल उत्प्रेरक की भूमिका निर्वाह करेगा - अमरदीप मौर्य



मध्यप्रदेश मे भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदे अध्यक्ष अमरदीप मौर्य ने दे में ढांचागत विकास के लिए नौ मंत्रालयों द्वारा बनायी गयी महत्वाकांक्षी योजना को शक्तिशाली भारत के नवनिर्माण की पहल बताया है। इससे दे में सकारात्मक बदलाव का युवा वर्ग को अहसास होगा।

अमरदीप मौर्य ने कहा कि विद्युत, सड़क परिवहन, जहाजरानी, नगर विमानन, कोयला, पेट्रोलियम, रेलवे, दूरसंचार और अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में नवाचार और जन आकांक्षाओं को समाहित करके प्रधानमंत्री ने जनता को भागीदार बनाया है। इससे युवा वर्ग भी नवनिर्माण के अभियान में भागीदार बनकर उत्साहित हो रहा है। भारतीय नागरिकों की भागीदारी सुनिष्चित हुई है। प्रधानमंत्री ने पोर्टल www.mygov.nic.in जिसका मकसद शासन व्यवस्था में जन-जन का सहयोग आमंत्रित कर क्रियान्वयन से उन्हें हिस्सेदार बनने का गौरव प्रदान करना है। कौषल विकास की परियोजना से युवा वर्ग उत्पादकता के क्षेत्र में सक्रिय हो रहा है। दे में अभिनव उत्पादकता अभियान आरंभ करने के पीछे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा भारत को मैन्युफेक्चरिंग के क्षेत्र में अग्रिम पंक्ति में खड़ा करना है। उत्पादकता अभियान की सफलता से भारत चीन जैसे देशो से प्रतिस्पर्धा करने में सफल होगा।

अमरदीप मौर्य ने आशा  व्यक्त की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  www.mygov.nic.in  प्रौद्योगिकी का माध्यम अपना कर सुशासन में जन-जन विशेषकर युवा वर्ग को शामिल करना है लोकतंत्र बिना सहयोग के सफल नहीं हो सकता है, सहभागिता का आव्हान सिर्फ चुनाव तक सीमित नहीं है। इसे जनजीवन और शासन का अंग बनाया गया है।








Comments

Popular posts from this blog

Tabish Khan (President Bhopal Bodybuilding and Fitness Asssociation)

भोपाल में खुला एक ऐसा जिम जिसके संचालक खुद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में एक मिसाल है